Apple ने इन iPhones के लिए लॉन्च किया फ्री सर्विस प्रोग्राम, इस तरह मिलेगा फायदा

नई दिल्ली, Apple ने हाल ही में iPhone 12 और iPhone 12 Pro फ्री सर्विस प्रोग्राम की घोषणा उन यूजर्स के लिए की गई है जिन्हें अपने डिवाइस पर साउंड की समस्याओं का सामना करना पढ़ रहा हैं। यूजर्स कॉल करते समय अपने iPhone 12 सीरीज़ मॉडल पर स्पीकर के साथ समस्याओं का सामना करने के बारे में शिकायत कर रहे थे, जिसे क्यूपर्टिनो-आधारित दिग्गज ने अब स्वीकार किया है। Apple के अनुसार, अक्टूबर 2020 और अप्रैल 2021 के बीच मैन्युफैक्चरर केवल iPhone 12 और iPhone 12 Pro मॉडल ही इस समस्या से प्रभावित हो सकते हैं। पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च हुए iPhone 12 सीरीज के फोन के लिए यह पहला सर्विस प्रोग्राम है।

Apple ने ‘नो साउंड इश्यू’ के लिए ‘iPhone 12 और iPhone 12 Pro सर्विस प्रोग्राम’ के लिए एक सपोर्ट पेज सेट किया है। जो लोग अपने स्पीकर के साथ समस्याओं का सामना कर रहे हैं, वे बिना किसी शुल्क के अपने स्मार्टफोन की सेवा ले सकेंगे। इस कार्यक्रम में केवल iPhone 12 और iPhone 12 Pro मॉडल शामिल हैं और Apple का कहना है कि प्रभावित डिवाइस की मैन्युफैक्चरिंग अक्टूबर 2020 और अप्रैल 2021 के बीच किया गया था। iPhone 12 मिनी और iPhone 12 Pro Max इस कार्यक्रम के तहत शामिल नहीं हैं।

Apple का कहना है कि यह समस्या एक ऐसे घटक के कारण उत्पन्न हो सकती है जो रिसीवर मॉड्यूल पर विफल हो सकता है। ऐप्पल ने इस पर जो स्पष्टीकरण दिया है, उसके बारे में यही है। प्रोग्राम पेज पर दी गई जानकारी के मुताबिक, “Apple ने निर्धारित किया है कि iPhone 12 और iPhone 12 Pro उपकरणों का एक बहुत छोटा प्रतिशत साउंड समस्याओं का अनुभव कर सकता है।” इसमें कहा गया है, “अगर आपका iPhone 12 या iPhone 12 Pro कॉल करने या प्राप्त करने पर रिसीवर से ध्वनि का उत्सर्जन नहीं करता है, तो यह सेवा के लिए योग्य हो सकता है।”

iPhone 12 और iPhone 12 Pro उपयोगकर्ता जो इस समस्या से प्रभावित हैं, वे Apple ऑथराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर ढूंढ सकते हैं, Apple रिटेल स्टोर पर अपॉइंटमेंट ले सकते हैं, या Apple रिपेयर सेंटर के माध्यम से मेल-इन सेवा की व्यवस्था करने के लिए Apple Support से कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। Apple रिपेयर से पहले आपके iPhone का बैकअप लेने की सलाह देता है और कहता है कि अगर फोन में क्रैक स्क्रीन जैसी कोई डेमेज है – तो उसको पहले से ठीक करना होगा।

यह एक वर्ल्डवाइड Apple प्रोग्राम है और यह iPhone 12 या iPhone 12 Pro के स्टैंडर्ड वारंटी कवरेज का विस्तार नहीं करता है। कंपनी यह भी कहती है कि वह मूल देश या खरीद के क्षेत्र में मरम्मत को रिस्ट्रिक्टेड या लिमिट कर सकती है।

Related Articles

Back to top button