30 साल से एक ही नंबर पर लॉटरी खेल रहे व्यक्ति बदली किस्मत, बना अरबपति

कई लोगों को अपनी किस्मत आजमाने का बड़ा शौक होता हैं और वे लॉटरी खेलना पसंद करते हैं। इस बीच हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो पिछले 30 साल से लॉटरी खेल रहा हैं वो भी एक ही नंबर पर। ऐसे में उसकी जिद्द के आगे किस्मत ने घुटने टेक दिए और अब उसकी लॉटरी लग गई और वह अरबपति बन गया। अमेरिका के मिशिगन के इस व्यक्ति की अब किस्मत चमकी हैं। शख्स का नाम उजागर नहीं किया गया है। लेकिन उसने 18.41 मिलियन डॉलर का जैकपॉट जीता है। यह रकम भारतीय करेंसी में लगभग 1,36,48,77,818 रुपये के आस पास बैठती है। 1991 से बंदे का एक ही नंबर के सेट पर बार-बार लॉटरी खेलना रंग लाया और अब वो अरबपति बन गया।

शख्स ने लॉटरी अधिकारियों को बताया, ‘मैं साल 1991 ने नंबरों के इस सेट के साथ लॉटरी खेल रहा हूं, और शायद ही कभी कोई ड्रॉ छोड़ा है। मैंने कई बार नंबरों के नए सेट के साथ खेलने के बारे में भी सोचा, लेकिन अंत में हर बार पुराने सेट के साथ ही खेलने का फैसला किया।’ उन्होंने आगे कहा, ड्रॉ की रात मैंने सोने से पहले अपने नंबर्स चेक किए। जब मैंने नंबर्स के सेट को पहचान लिया, तो दर्जनों बार अपना टिकट चेक किया और हक्का-बक्का रह गया!’

अपने प्राइज के लिए 61 साल के जैकपॉट विनर ने लॉटरी हेडक्वाटर का दौरा किया। उन्होंने जीत की लगभग 11.7 मिलियन डॉलर की रकम को नगद लेने का विकल्प चुना है। वो इस रकम का एक हिस्सा परिवार के साथ शेयर करने, कुछ दान करने और बाकी पैसे को बचाने की सोच रहे हैं। वो कहते हैं- मुझे अब भी विश्वास नहीं हो रहा कि मैं जीत गया। मुझे खुशी है कि मैं इस नंबर के सेट के साथ बना रहा।

Related Articles

Back to top button