यूपी में 10वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानें पूरी डिटेल

देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए बंपर वेकेंसी निकली है. भारतीय डाक विभाग ने उत्तर प्रदेश में 4264 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्किल के अंतर्गत ग्रामीण डाक सेवकों के रिक्त पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल appost.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया जारी है.

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 23 अगस्त 2021 से
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 22 सितंबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी दिनांक- 22 सितंबर 2021

आयु सीमा:-
डाक विभाग में GDS के पदों पर निकली इस भर्ती के तहत आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता:-
उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्किल द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से 10वीं पास होना आवश्यक है.

आवेदन शुल्क:-
सामान्य एवं ओबीसी श्रेणी के पुरुष अभ्यर्थियों के लिए- 100 रुपये
SC/ST श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए- कोई आवेदन शुल्क नहीं

चयन प्रक्रिया:- 
डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन 10वीं के अंकों के आधार पर तैयार मेरिट लिस्ट से होगा. जीडीएस के पदों पर नौकरी के लिए अभ्यर्थियों को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं देना होगा.

वेतनमान:-
उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्किल के तहत ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 10,000  रुपये प्रति माह वेतन प्राप्त होगा.

Related Articles

Back to top button