नेपाल के पर्बत जिले में हुए भूस्‍खलन के हादसे में छह लोगों की मौत, दो लापता

काठमांडू, नेपाल के पर्बत जिले में हुए भूस्‍खलन के हादसे में छह लोगों की मौत हो गई है जबकि दो लोग लापता बताए गए हैं। जानकारी के मुताबिक ये हादसा शुक्रवार सुबह हुआ है। आपको बता दें कि नेपाल के कई इलाकों में इन दिनों जबरदस्‍त बारिश हो रही है। इसके बाद से नेपाल की कई नदियां खतरे के निशान से कहीं ऊपर बह रही हैं। इस वजह से नेपाल के कुछ जिले बाढ़ से जूझ रहे हैं। 

नेपाल में लगातार हो रही बारिश की वजह से मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग सोनौली काठमांडू, पोखरा अवरुद्ध हो गया है। कई जगहों पर इसकी वजह से हुए भूस्‍खलन से कई वाहन रास्‍ते में ही फंसकर रह गए हैं। इनमें भारत से जाने वाले वाहन भी शामिल हैं। बारिश और बाढ़ की वजह से रुपनदेही जिले का धोडॉहा पुल धंस गया है। इसकी वजह से बुटवल से पूर्व की ओर और नारायणगढ़ से पश्चिम की ओर जाने वाले वाहन वहीं रुक गए हैं।

इसके अलावा कपिलवस्तु, नवलपरासी जिले के सैकड़ों गांवों में पानी भरा हुआ है। प्रशासन लगातार लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर भेजने में जुटा है। रोहिन, बुटवल का तिनाउ और वाणगंगा नदी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। काठमांडू बरदाघाट-नारायणगढ़ खंड पर भी भूस्खलन और बाढ़ की वजह से सड़क वाहनों के लिए कट गई है।यहां के सायनामीना के शांतिनगर, मार्चवार, भैरहवा, पारसी बाजार और धवाहा इलाके में भी पानी भर गया है।

Related Articles

Back to top button