प्रेमिका से शादी करने के लिए पत्नी की हत्या की साजिश रच रहे युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली में एक शख्स को प्रेमिका से शादी करने के लिए अपनी पत्नी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से दो अत्याधुनिक 7.65 मिमी पिस्टल और आठ जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को बताया कि 31 अगस्त को गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाकर कमल सहगल को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस विकासपुरी के पास एक जाल बिछाया गया और आरोपी को 7.65 एमएम की दो पिस्टल के साथ धर दबोचा। बुधवार को 25 आर्म्स एक्ट पीएस की धारा में दर्ज एफआईआर दर्ज की गई थी। इस संबंध में क्राइम ब्रांच द्वारा एफआईआर दर्ज की गई थी।

पुलिस की पूछताछ के दौरान 36 वर्षीय आरोपी ने खुलासा किया कि उसने अपनी प्रेमिका से शादी करने के इरादे से पत्नी की हत्या करने के लिए अलीगढ़ से दो पिस्टल और कारतूस खरीदे थे।

उसके बैकग्राउंड की जांच करने पर पुलिस ने पाया कि 2006 में आरोपी की शादी हुई थी। वह 10 वीं क्लास तक पढ़ा है। आरोपी के दो स्कूल जाने वाले बच्चे हैं। इसके साथ ही यह भी पता चला कि इससे पहले उसे वर्ष 2006 और 2011 में देह व्यापार के दो मामलों में गिरफ्तार किया गया था। उसे वर्ष 2015 में भी अवैध व्यापार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

जांच के दौरान पुलिस ने कहा कि हाल ही में, उसे एक वेश्या से प्यार हो गया था और वह उससे शादी करना चाहता था, लेकिन उसकी पत्नी ने उसे तलाक देने से इनकार कर दिया था इसके चलते उसने पिछले कुछ महीनों में पत्नी को मारने की योजना बनाई थी।

पुलिस ने कहा कि लगभग एक महीने पहले उसने अलीगढ़ में एक परिचित के जरिए 50,000 रुपये में दो पिस्टल और गोलियां खरीदीं। वह अगले कुछ दिनों में अपनी पत्नी की हत्या कर देता। हालांकि, इससे पहले कि वह अपनी योजना को अंजाम देता, क्राइम बांच की टीम द्वारा उसे गिरफ्तार कर लिया गया। हथियारों के सप्लायर का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। आगे की जांच की जा रही है। 

Related Articles

Back to top button