टी20 वर्ल्ड कप के बाद अफगानिस्तान मेंस टीम की मेजबानी नहीं करेगा ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने गुरुवार को कहा कि वह टी20 वर्ल्ड कप के बाद अफगानिस्तान मेंस टीम की मेजबानी नहीं करेगा अगर देश में तालिबान शासन के दौरान महिलाओं को क्रिकेट खेलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। सीए का यह बयान तालिबान के कल्चर कमिशन के अहमदुल्लाह वासिक ने उस बयान के एक दिन बाद आया है, जिसमें उसमें कहा था कि महिलाओं को क्रिकेट खेलने की जरूरत नहीं है। सीए ने साफ कहा कि महिला क्रिकेट को बढ़ावा देना बहुत जरूरी है।

सीए के मुताबिक, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लोबल लेवल पर महिला क्रिकेट की ग्रोथ बहुत ही जरूरी है। हमारा विजन क्रिकेट के लिए है कि यह खेल सबके लिए बना है और हर लेवल पर मेंस और विमेंस दोनों बराबर हैं। अगर मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अफगानिस्तान में महिला क्रिकेट को सपोर्ट नहीं किया जाएगा तो होबार्ट में होने वाला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच टेस्ट नहीं कराया जाएगा।’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि हम ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया गवर्नमेंट को शुक्रिया कहते हैं कि उन्होंने इतने अहम मुद्दे पर हमें सपोर्ट किया। दोनों टीमों के बीच इकलौता टेस्ट मैच 27 नवंबर को होबार्ट में खेला जाना है।

Related Articles

Back to top button