ग्राम पंचायत सहायक भर्ती: कम योग्यता वालों का चयन करने पर कार्रवाई, सात प्रधान व सचिवों के खिलाफ शिकायत दर्ज

पंचायत सहायक भर्ती में नियमों की अनदेखी कर किशोर व कम योग्यता वाले आवेदकों का चयन करने वाले सात गांवों के प्रधानों और सचिवों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। अनियमितता की रिपोर्ट डीएम को सौंप दी गई है। 

जिले की सभी 590 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक कम कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर ही आवेदन मांगे गए थे। चयनित उम्मीदवार की सूचना बीडीओ के माध्यम से पंचायती राज कार्यालय को भेजी गई है। भर्ती में गड़बड़ी की आशंका पर डीएम के निर्देश पर ब्लॉक स्तर पर ही जांच कमेटियां बना दी गई थीं। इनकी जांच के दौरान भीटी, मनोह, बोझा, निवादा मघई, अमौर, नानामऊ, रतनपुर, काकूपुर निहाल, नसिरापुर, मवई माधौ, फत्तेपुर, कोहरा, कटरी, दुर्गापुर, भदेवना, कुढ़वा और सुभौली गांव में चयन में गड़बड़ी मिली है। 

यहां हुआ ज्यादा खेल

शिवराजपुर के बोझा, घाटमपुर के फत्तेपुर, मवई माधौ गांव में किशोर का चयन किया गया है। कोहरा में चहेते अभ्यर्थी के चयन के लिए तीन आवेदनों की अनदेखी कर उन्हें निरस्त कर दिया गया। वहीं कटरी, मनोह, निवादा मघई और सुभौली गांव में कम योग्यता वाले अभ्यर्थी को चुना गया है। डीपीआरओ कमल किशोर ने कहा कि सभी को नोटिस दिया गया है। जवाब आने के बाद मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। 

Related Articles

Back to top button