18 सितम्बर 2021 का राशिफल:- जानिए आज का अपना भाग्यफल…..

18 सितम्बर 2021 का राशिफल:- 

मेष राशि:- 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आप यदि किसी संपत्ति में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए आप किसी सलाहकार से सलाह लें, तो ही कहीं पर निवेश करने की सोचे, नहीं तो आपका वह धन फंस  सकता है। यदि आप संतान को विदेश से शिक्षा दिलाना चाहते हैं, तो उसमें दाखिला दिलाने के लिए आज दिन उत्तम रहेगा। रोजगार की दिशा में आज जो लोग प्रयास कर रहे हैं, तो उनके आज सफलता हाथ लग सकती है। विद्यार्थियों को आज मनमाफिक परिणाम प्राप्त होंगे।

वृष राशि:- 
आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। आज आपको किसी ऐसी संपत्ति की प्राप्ति होगी, जिसके आपको उम्मीद भी नहीं थी, जिसके कारण आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आज आप दान पुण्य के कार्य में भी बढ चढ़कर हिस्सा लेंगे और दिन का काफी समय परोपकार के कार्यों में व्यतीत करेंगे, लेकिन आज आपको किसी जरूरतमंद की मदद करने से लाभ होगा। यदि आपको घर परिवार की कुछ समस्याएं आ रही थी, तो आज आप उनका समाधान खोजने के लिए अपने पिताजी से सलाह ले सकते हैं।

मिथुन राशि:-
आज का दिन आपके मन में एक अजीब सा डर पैदा कर सकता है। आज आप जिस डर से परेशान थे, वह व्यर्थ होगा। आज आप अपने किसी मित्र से अपने मन की बात साझा करेंगे, जिसकी सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध होगी। आज आपको अपने आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए भी कठिन परिश्रम करने होंगे, तभी आप अपनी धीमी गति से चल रही आर्थिक स्थिति को गति प्रदान कर पाएंगे। आज आपको कोई भी ऐसा काम नहीं करना है, जिससे किसी का दिल दुखे और आज किसी की व्यर्थ की बातों में पड़ने से बचना होगा।

कर्क राशि:- 
आज का दिन सेहत के मामले में नरम गरम रह सकता है। आज आपको कुछ पेट संबंधी समस्याएं परेशान कर सकती हैं, जिसके कारण आप अपने काम में भी मन नहीं लगेगा, लेकिन आज आपको किसी के बहकावे में आकर किसी निर्णय को लेने से बचना होगा, नहीं तो यह आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकता है। यदि भूमि से संबंधित आपका कोई वाद-विवाद कोट कचहरी में चल रहा है, आज उसमें फैसला आपके पक्ष मे आ सकता है, जिससे आप प्रसन्न होंगे।

सिंह  राशि:- 
आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसे उन्नति व उत्साह के साथ करेंगे, जो आपकी प्रगति में आ रही बाधाओं को दूर करेगा और आपकी खुशियों को चार गुना करेगा, लेकिन आपको अपने आत्म विश्वास को बढ़ाना होगा, वह आपको आपके अंदर अहम की भावना को न आने दें, लेकिन आज आप व्यस्तता के चलते अपने परिवार के सदस्यो के लिए समय निकालने में ना कामयाब रहेंगे, जिसके कारण आपकी संतान आपसे नाराज हो सकती है।

कन्या  राशि:- 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आपकी नौकरी में आपके कुछ शत्रु चुगली लगा सकते हैं, जिससे आपको कोई भारी नुकसान भी हो सकता है, लेकिन नुकसान के बावजूद भी आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति करने के लायक धन लाभ कमा ही लेंगे, जिसे देखकर आपके शत्रु परेशान भी हो सकते हैं। यदि आज आप अपने माता-पिता से कोई सलाह लेकर कार्य करेंगे, तो वह आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा।

तुला राशि:- 
आज का दिन आपके लिए कुछ चिता लेकर आएगा। आज आपको चिंता के कारण अपनी खुशी को बर्बाद कर सकते हैं, लेकिन ऐसा ना करें। यदि ऐसा हो, तो समझदारी से काम लें। जीवनसाथी से भी आज कोई वाद-विवाद पनप सकता है, जो लंबे समय तक चल सकता है। आज आप यदि किसी कार्य को करेंगे, तो उसमें निराशा ही आपको हाथ लगेगी, जिसके कारण आपका मन परेशान होगा, लेकिन आपको किसी वृद्ध व्यक्ति से सलाह लेकर अपने निर्णय को लेना चाहिए। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई आशा जनक समाचार सुनने को मिल सकता है।

वृश्चिक राशि:- 

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आज आपको व्यापार में एक के बाद एक काम हाथ में आते रहेंगे, जिसके कारण आप थोडा परेशान रहेगे, लेकिन आपको उससे घबराना नहीं है और व्यस्तता के बीच आप आज अपने पारिवारिक सदस्यो के लिए समय निकालने में भी कामयाब रहेंगे। यदि आपके पिताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या है, तो उसके कष्टो मे आज वृद्धि हो सकती है, यदि ऐसा हो, तो उन्हें डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें।

धनु राशि:- 
आज का दिन आपके लिए उत्साह पूर्वक रहेगा। आज आप अपने व्यापार की किसी डील को फाइनल करने के लिए उत्साहित नजर आएंगे, लेकिन जल्दबाजी में आपको बनते हुए काम को नहीं बिगाड़ना है और किसी के बहकावे में नहीं आना है, इसलिए आज आपको सतर्क रहना होगा। जीवन साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानी जनक हो सकता है, लेकिन आपको अपनी भविष्य की योजनाओं पर ध्यान देना होगा। रोजगार की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं, उनको उत्तम रोजगार के अवसर आज प्राप्त हो सकते हैं।

मकर राशि:- 
आज का दिन आपके लिए उत्साह पूर्वक रहेगा। आज आप अपने व्यापार की किसी डील को फाइनल करने के लिए उत्साहित नजर आएंगे, लेकिन जल्दबाजी में आपको बनते हुए काम को नहीं बिगाड़ना है और किसी के बहकावे में नहीं आना है, इसलिए आज आपको सतर्क रहना होगा। जीवन साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानी जनक हो सकता है, लेकिन आपको अपनी भविष्य की योजनाओं पर ध्यान देना होगा। रोजगार की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं, उनको उत्तम रोजगार के अवसर आज प्राप्त हो सकते हैं।

कुंभ राशि:- 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आज आपका कोई ऐसा कार्य पूरा हो सकता है, जिसकी आप लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे। जीवन साथी की और से भी यदि कोई नाराजगी चल रही थी, तो वह भी आज सुलझ जाएगी, लेकिन आज आपको अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति पर भी कुछ धन व्यय करेगे, इसलिए आपको अपनी आय और व्यय दोनों को दोनों को संतुलन बना कर रखना होगा, नहीं तो आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है।

मीन राशि:-
आज का दिन आपके लिए काफी खुशनुमा रहेगा। आज आपके जीवन साथी की तरक्की को देखकर भी आपका मन प्रसन्न होगा। परिवार में आपकी बहन के विवाह में यदि कोई बांधा आ रही थी, तो आज वह भी किसी प्रियजन की मदद से सुलझ सकती है। नौकरी कर रहे जातक यदि किसी दूसरी नौकरी की तलाश में है, तो उससे कुछ समय के लिए टाल दें और जहां आप कार्यरत हैं, वहीं पर चिपके रहें। आज आपको अपने किसी करीबी से लेनदेन करने का मौका मिलेगा, लेकिन आप उसमें उस से बचना होगा, नहीं तो आपको पहचान उतारना मुश्किल होगा।

Related Articles

Back to top button