लड़की ने अपने आप से कर ली शादी, सोशल मीडिया पर जमकर हुआ वायरल

नई दिल्ली: आजकल दुनिया के विभिन्न कोनों से काफी अजीबो-गरीब ख़बरें सामने आती हैं, जो सुर्खियां बन जाती हैं. ऐसा ही मामला एक लड़की का है, जिसकी शादी की खबर इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. खुद के प्यार में दीवानी इस लड़की ने किसी और से नहीं बल्कि अपने आप से ही शादी रचा ली है. आपने एक लड़का-लड़की, दो लड़कियों यहां तक कि दो लड़कों को भी आपस में शादी करते हुए देखा या सुना होगा. लेकिन शायद ही आपने कभी किसी को अपने आप से शादी करते हुए देखा-सुना होगा. पर ये लड़की जरा हटकर है, इसने खुद से शादी करके इतिहास रच दिया है.

विश्व में ऐसे कई लोग हैं, जो सोसाइटी के बने-बनाए नियमों से जरा हटके कुछ करने में विश्वास रखते हैं. ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में रहने वाली पैट्रीसिया क्रिस्टीन (Patricia Christine) ने खुद से विवाह करके ऐसा ही कुछ लीक से हटकर किया है. 28 वर्षीय पैट्रीसिया पेशे से टीचर हैं. उनकी 8 वर्ष पुरानी सगाई टूट गई थी. ऐसे में दुखी होने की जगह पैट्रीसिया ने खुद के साथ जिंदगी बिताने का फैसला किया. इसके लिए उन्होंने शादी के कार्ड छपवाकर मित्रों और रिश्तदारों में बंटवाए, खुद के लिए खूबसूरत वेडिंग गाउन खरीदा, हीरे की अंगूठी ली और पूरी पार्टी का प्रबंध किया.

शादी में पहुंचे गेस्ट हैरान-परेशान होकर वेडिंग वेन्यू पर दूल्हे को खोजते रहे, क्योंकि किसी को भी पैट्रीसिया के इस योजना की कोई भनक नहीं थी. सगाई टूटने के बाद पैट्रीसिया क्रिस्टीन को एहसास हुआ कि जिंदगी में सेल्फ कमिटमेंट से अधिक आवश्यक कुछ नहीं होता है. इसलिए उन्होंने अपनी शादी की थीम भी इसी कॉन्सेप्ट पर रखी. उन्होंने अपने आप से हमेशा प्यार करने और हमेशा खुश रहने का वादा किया और धूमधाम से अपने साथ शादी रचाई. इस शादी की चर्चा सोशल मीडिया से लेकर हर ओर हुई.

Related Articles

Back to top button