ब्रिटेन के शाही दरबार में इमरान उठा सकते हैं कश्‍मीर का मामला

ब्रिटेन के प्रिंस विलियम अपनी पत्‍नी के साथ पाकिस्‍तान के पांच दिवसीय यात्रा पर इस्‍लामाबाद पहुंच गए हैं। वह मां प्रिंससे डायना द्वारा किए गए धर्मार्थ कार्यों के प्रति सम्‍मान व्‍यक्‍त करेंगे। हालांकि, सुरक्षा कारणों से उनकी यात्रा गुप्‍त रखा गया है। उनके कार्यक्रमों को सार्वजनिक नहीं किया गया है। इस बीच यह चर्चा जोरों पर है शाही परिवार के समक्ष पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री अनुच्‍छेद 370 का मामला उठा सकते हैं।

शाही दंपति के समक्ष पाक उठा सकता है अनुच्‍छेद 370 का मामला

पाकिस्‍तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आएगा। वह एक बार फ‍िर शा‍ही दंपति के समक्ष कश्‍मीर के अनुच्‍छेद 370 का मामला उठा सकता है। एक अखबार ने सुरक्षा सूत्रों के हवाले से बताया है कि उन्‍हें उम्‍मीद है कि इस यात्रा से  पाकिस्तान जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने के भारत सरकार के फैसले पर अपनी निंदा पर जोर दे सकेगा।

इमरान की पूर्व पत्‍नी जेमिमा की करीबी दोस्‍ती थीं डायना

बता दें कि प्रिंसेसे ऑफ वेल्‍स डायना पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्‍नी जेमिमा गोल्‍डस्मिथ के जरिए उनकी करीबी दोस्‍ती थीं। इस दोस्‍ती के चक्‍कर में वह कई बार पाकिस्‍तान आईं थीं। प्रिंसेस ऑफ वेल्स डायना की अंतिम पाकिस्‍तान यात्रा वर्ष 1997 में हुई थी, जब वह लौहार में खान द्वारा बनाए गए कैंसर केंद्र  के लिए फंड जुटाने में मदद करने के लिए आईं थीं।

एक हजार से ज्‍यादा पुलिसकर्मी सुरक्षा में तैनात

संडे टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक एक हजार से ज्‍यादा पुलिसकर्मी उनकी यात्रा के दौरान सुरक्षा में तैनात रहेंगे। पिछले सप्‍ताह केनसिंगटन पैलेस ने ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज विलियम की पत्‍नी केट मिडलटन ने इस यात्रा को सुरक्षा कारणों से सबसे जटिल बताया था। इसलिए शाही परिवार की इस यात्रा को और उनके कार्यक्रमों को बहुत सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है।

साथ नहीं शाही बच्‍चे

शाही दंपति अपने तीन बच्‍चों के बिना पाकिस्‍तान की यात्रा पर हैं। शाही परिवार के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि विलियम यात्रा के दौरान अपनी मां के मानवता कार्य के प्रति सम्‍मान प्रकट कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button