यूपी: सीएम योगी ने चुनाव के दौरान किसान आंदोलन के प्रभाव को लेकर दिया बड़ा बयान

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने, सीटों की संख्या और चुनाव के दौरान किसान आंदोलन के असर को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी दोबारा सत्ता में आएगी. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान किसान आंदोलन का कोई असर नहीं देखने को नहीं मिलेगा. इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में मौजूदा बीजेपी की सरकार विधानसभा में 325 से 350 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि साल 2022 के चुनाव में बीजेपी अपना ही रिकॉर्ड तोड़ेगी और पिछले चुनाव के आंकड़े 312 सीटों को पार कर जाएगी.  जीत का दावा करते हुए सीएम योगी ने राज्य में विकास और कानून-व्यवस्था का हवाला दिया.

‘सत्ता विरोधी लहर को ऐसे करेंगे दूर’

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार शासन, आर्थिक विकास और कानून-व्यवस्था के मामले में अच्छा काम कर रही है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे भरोसा है कि राज्य में शासन के रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए और कई अन्य समीकरण को साधते हुए सत्ता विरोधी लहर को भी दूर कर दिया जाएगा.

योगी आदित्यनाथ ने भरोसा जताया कि मैं फिर से सत्ता में बने रहने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हूं. उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश की राजनीति को अच्छी तरह समझता हूं, क्योंकि मैं पिछले 23 साल से सबसे बड़े राज्य की राजनीति में हूं. मतदाताओं पर भरोसा जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के मतदाताओं की राजनीतिक समझ और परिपक्वता पर मुझे भरोसा है.

‘किसानों का आंदोलन विपक्षियों की उपज’

किसान आंदोलन को विपक्ष की उपज बताते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह पूरी तरह से साफ है कि हमारे प्रतिद्वंद्वी किसानों के आंदोलन को वित्तपोषित कर रहे हैं. इस आंदोलन का प्रभाव उन्ही राज्यों में है जहां बिचौलिए काम करते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी के किसान फसल की खरीद-बिक्री और मुआवजे के लिए सीधे सरकार के संपर्क में हैं.

विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चूंकि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है ऐसे में वे लोग तथाकथित इस किसान आंदोलन को हवा देने में जुटे हुए हैं. उन्होंने साफ किया कि किसान नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में जारी आंदोलन का असर पश्चिमी यूपी में नहीं दिखाई देगा.

Related Articles

Back to top button