आज पंजाब में दो दिवसीय दौरे पर अरविंद केजरीवाल, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

चंडीगढ़ः पंजाब में कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है तो वहीं चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी ताल ठोक रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब दौरे पर हैं. आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. माना जा रहा है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम केजरीवाल पंजाब में आम आदमी पार्टी का चेहरा घोषित कर सकते हैं. दो दिवसीय दौरे पर पंजाब पहुंचे अरविंद केजरीवाल का आज अंतिम दिन है. सीएम केजरीवाल सुबह करीब 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी को लेकर कई महत्वपूर्ण जानकारी दे सकते हैं.

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पंजाब से आप के सांसद भगवंत मान के अलावा जनरैल सिंह, पंजाब प्रभारी राघव चड्ढा और हरपाल सिंह चीमा भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है और बिजली, पानी, रोजगार, किसान के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को ना सिर्फ घेरना शुरू कर दिया है बल्कि ये भी बता दिया कि उनका चुनावी मुद्दा क्या होगा.

केजरीवाल ने ये साफ कर दिया कि जिन 5 वादों को कैप्टन सरकार साढे चार साल में पूरा नहीं कर सकी, उसे उन्होंने दिल्ली में महज 49 दिन की अपनी पहली सरकार में मुमकिन कर दिखाया था. उससे पहले बुधवार को केजरीवाल ने लुधियाना में पंजाब के उद्योगपतियों और कारोबारियों के साथ मिलकर इस चुनाव में सरकार बनाने को लेकर दम्भ भरा.

इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि हम आपसे समर्थन मांगने नहीं, सरकार में पार्टनरशिप का ऑफर लेकर आए हैं. बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के 20 विधायक हैं और वो मुख्य विपक्षी दल है. पंजाब में अगले 4 महीने में चुनाव होने वाले हैं और आम आदमी पार्टी कांग्रेस में चल रहे अंदरुनी कलह का सियासी फायदा उठाने की कोशिश में जुटी हुई है.

इससे पहले जब केजरीवाल बुधवार की दोपहर मोहाली से लुधियाना पहुंचे तो कुछ प्रदर्शनकारियों ने उनके काफिले के सामने विरोध प्रदर्शन भी किया. विरोध प्रदर्शन के बाद लुधियाना के पुलिस कमिश्नर ने केजरीवाल के काफिले के साथ घटी इस घटना को लेकर सुरक्षा जांच के आदेश दिए हैं.

Related Articles

Back to top button