IPL 2021: आज बैंगलोर और पंजाब की टीमों के बीच होगा मुकाबला, इन पर रहेंगीं सबकी नजरें

नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में रविवार को खेले जाने वाले डबल हेडल में पहला मैच रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच होगा। इस मुकाबले में पंजाब को हर हाल में जीत चाहिए वर्ना उसका सफर टूर्नामेंट में यहीं थम जाएगा। वहीं बैंगलोर की अगर टाप दो टीमों में जगह बनानी है तो जीत जरूरी होगा। इस मैच में विराट कोहली के सामने एक खिलाड़ी ऐसा है जिससे पार पाना सबसे बड़ी चुनौती होगी क्योंकि पिछली तीन भिड़ंत में उसने नाबाद रहते हुए बड़ी पारियां खेली है।

रविवार दोपहर जब बैंगलोर और पंजाब की टीमों के बीच मुकाबला होगा तो सबकी नजरें विराट कोहली और केएल राहुल पर रहेगी। दोनों अच्छे दोस्त हैं और टीम के सबसे आक्रामक बल्लेबाज। पिछले मैच में दमदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाने वाले पंजाब के कप्तान राहुल का रिकार्ड बैंगलोर के खिलाफ शानदार रहा है। पिछले तीन मुकाबलों में वह इस टीम के खिलाफ एक शतक और दो अर्धशतक जमाय चुके हैं। सबसे बड़ी बात तीनों ही पारी में वह नाबाद रहे।

केएल ने खेली पिछली तीन पारी नाबाद

बैंगलोर के खिलाफ राहुल ने शानदार खेल दिखाया है और पिछले तीन मैच में तीन बार बड़ी पारी खेल नाबाद लौटे हैं। इस सीजन में हुई टक्कर में पंजाब के कप्तान ने 57 गेंद पर 91 रन की नाबाद पारी खेल टीम को 179 रन तक पहुंचाया था। पिछले सीजन की बात करें तो पहली भिड़ंत में 69 गेंद पर 14 चौके और 7 छक्के जड़ते हुए नाबाद 132 रन की बेमिसाल पारी खेल टीम को 206 रन तक पहुंचाया था। इस मैच में बैंगलोर की टीम 109 रन पर ही सिमट गई थी। पिछले सीजन के दूसरे मुकाबले में राहुल ने बैंगलोर के खिलाफ 49 गेंद पर 61 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया था।

Related Articles

Back to top button