खेल

गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा, ‘हम हमेशा विराट कोहली पर निर्भर नहीं रहना चाहते’

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा है कि नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड के साथ खेले गए चौथे वनडे मैच में युवाओं के पास खुद को साबित करने का मौका था. भारत ने न्यूजीलैंड के साथ जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल करने के बाद कोहली को बाकी बचे दो मैचों से आराम देने का फैसला किया. लेकिन चौथे वनडे मैच में कोहली के बिना उतरी मेहमान भारतीय टीम को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

भुवनेश्वर ने मैच के बाद कहा, “आपको हमेशा उनके जैसे (कोहली) खिलाड़ी की कमी खलेगी लेकिन साथ ही यह उन युवा खिलाड़ी के लिए भी एक मौका था जिन्हें कोहली के स्थान पर अंतिम एकादश में शामिल किया गया था. हम हमेशा कोहली पर निर्भर नहीं रहना चाहते हैं.”

भारत की नजरें अब वेलिंग्टन में होने वाले पांचवें और आखिरी वनडे मैच में वापसी करने पर लगी हैं.

तेज गेंदबाज ने कहा, “क्रिकेट में ऐसा होता रहता है. यदि आप पिछले कुछ महीने को देखें तो हमने बहुत अच्छी क्रिकेट खेली है. इस तरह के मैच हमारे लिए एक सबक है और अब हमें यह देखना है कि हम अगले मैच में क्या कर सकते हैं.”

यह पूछे जाने पर कि क्या मध्यक्रम के कुछ बल्लेबाज मौके का फायदा नहीं उठा पाए, उन्होंने कहा, “हम केवल एक मैच के बाद ऐसा नहीं कह सकते. यह बल्लेबाजी के लिये मुश्किल विकेट था. यह मौका गंवाना नहीं था लेकिन यह हम सबके लिये सबक है.”

Related Articles

Back to top button