IPL 2021: पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने जीत की दर्ज, 5 विकेट पर बनाये 136 रन

अबुधाबी : IPL 2021 के ग्रुप मैचों का अंतिम चरण चल रहा है। सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) बनाम दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच मैच हुआ, जिसमें पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने जीत दर्ज की। CSK ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 136 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दिल्ली की टीम ने 2 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। दिल्ली को मिली 3 विकेट की जीत ने उन्हें पॉइंट टेबल में नंबर एक पर पहुंचा दिया है।

इस मैच में DC की जीत की वजह उनकी कसी गेंदबाजी रही। दिल्ली के गेंदबाजों ने शुरुआत से CSK के बल्लेबाज़ों पर दबाव बना रखा। पिछले मैच के शतकवीर रितुराज गायकवाड़ सस्ते में आउट हो गए। गायकवाड़ को नोर्तजे ने 13 रन के निजी स्कोर पर अश्विन के हाथों कैच करवा कर पवेलियन भेजा। इसके अलावा फाॅफ डु प्लेसिस भी मात्र 10 रन बना सके। वहीं राबिन उथप्पा 19 और मोईन अली 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हालांकि CSK की ओर से अंबाती रायडू ने 55 रन की नाबाद पारी खेली जिसके कारण चेन्नई ने सम्मानजनक स्कोर पहुंचाया।

137 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आसानी से जीत दर्ज की। हालांकि दिल्ली के बल्लेबाजों ने कोई जल्दी नहीं दिखाई। सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शाॅ और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 24 रन जोड़े। पहला विकेट शाॅ के रूप में गिरा, जो 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हालांकि धवन ने 39 रनों की उपयोगी पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए श्रेयस अय्यर ने 2 और पंत ने 15 रन बनाए। आखिर में हेटमाॅयर ने 18 गेंदों में 28 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

Related Articles

Back to top button