Yashasvi Jaiswal Birthday 28 दिसंबर को 18 साल के हो गए युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल…

India U19 vs South Africa U19:  युवा क्रिकेटर यशस्वी जायसवाल ने अपने जन्मदिन के दिन विदेशी सरजमीं पर पहले गेंद से विपक्षी टीम के खिलाड़ियों के होश उड़ाए, उसके बाद बल्ले से दमदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। साउथ अफ्रीका अंडर 19 टीम के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने पहले चार विकेट चटकाए और फिर नाबाद 89 रन की पारी खेली, जिसकी मदद से भारत की अंडर-19 टीम ने दूसरे यूथ वनडे में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर सीरीज जीत ली।

शनिवार को 18 साल के हुए जायसवाल ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका के आखिरी चार विकेट चटकाए जिसकी वजह से मेजबान टीम 29.5 ओवर में 119 रन पर सिमट गई। इसके अलावा आकाश सिंह, एवी अंकोलेकर और रवि बिश्नोई ने दो-दो विटके लिए। दक्षिण अफ्रीका के लिए जोनाथन बर्ड ने सर्वाधिक 25 रन बनाए। उसके छह बल्लेबाज दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके।

कप्तान हो गए थे आउट, जायसवाल ने जिताया मैच

उधर, 120 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान प्रियम गर्ग के रूप में झटका लगा, लेकिन यशस्वी जायसवाल की तूफानी पारी के दम पर भारत ने 16.2 ओवर में महज दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। जायसवाल ने 56 गेंद की अपनी पारी में 14 चौके और तीन छक्के लगाए। यह जोरदार पारी यशस्वी के लिए इसलिए भी खा रही, क्योंकि शनिवार को ही उनका जन्मदिन भी था। उनका जन्म 28 दिसंबर, 2001 को उत्तर प्रदेश के सूरिया में हुआ था।

करोड़ों में बिके हैं यशस्वी जायसवाल

मालूम हो कि आइपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी को 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा है। भारत की ओर से कप्तान प्रियम गर्ग बिना खाता खोले आउट हुए जबकि शाश्वत रावत महज दो रन ही बना सके। हालांकि इसके बाद यशस्वी और ध्रुव जुरेल (नाबाद 26) ने तीसरे विकेट के लिए 94 रनों की अटूट साझेदारी करके भारत को जीत दिलाई। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की निर्णायक बढ़त हासिल कर ली।

Related Articles

Back to top button