आंबेडकर यूनिवर्सिटी की दूसरी कटऑफ लिस्ट की जारी, जानें कैसे मिलेगा एडमिशन

नई दिल्ली: दिल्ली के अंबेडकर यूनिवर्सिटी के स्नातक पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए अपनी दूसरी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है. अंबेडकर यूनिवर्सिटी के विभिन्न पाठ्यक्रमों के दूसरी कटऑफ लिस्ट में पहले के मुकाबले 0.5 फीसद की गिरावट आई है. बता दें कि अंबेडकर यूनिवर्सिटी दिल्ली सरकार के तहत आती है, इसलिए यहां दिल्ली वासियों के लिए कट ऑफ में रियायत मिलती है.

आंकड़ों के मुताबिक, 21 हजार से भी अधिक छात्रों ने यूनिवर्सिटी के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन किया है. अंबेडकर यूनिवर्सिटी में 85 फीसद सीटें दिल्ली के छात्रों के लिए रिज़र्व की गई हैं. इसके अनुसार, पहली कटऑफ सूची के मुकाबले स्नातक कला (ऑनर्स) मनोविज्ञान पाठ्यक्रम में दिल्ली से बाहर के रहने वाले स्टूडेंट्स के लिए कटऑफ 99.50% से घटकर दूसरी लिस्ट में 98.50% हो गई है.

यानी, जो स्टूडेंट दिल्ली के मूल निवासी है, उन्हें इसमें प्रवेश पाने के लिए 98 फीसद अंक ही जरूरी हैं. वहीं BA(H) अंग्रेजी पाठ्यक्रम में दिल्ली के रहने वालों के लिए कटऑफ 96% और दिल्ली से बाहर वालों के लिए 96.75% रखा गया है. पॉपुलर कोर्सेज की बात करें तो इसमें 0.3 से 3 फीसद की गिरावट देखी गई है. यहां एडमिशन के इच्छुक छात्र यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट aud.ac.in पर दूसरी कट-ऑफ सूची देख सकते हैं.

Related Articles

Back to top button