पाकिस्तान के खिलाफ कैसी होगी इंडिया की प्लेइंग XI, इन खिलाडीयों को मिल सकती हैं जगह

नई दिल्ली, भारत और पाकिस्तान के बीच आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 का बहुचर्चित मुकाबला रविवार 24 अक्टूबर को खेला जाना है। इस मैच का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ अब तक टी20 विश्व कप में एक भी मैच नहीं हारी है। दोनों ही टीमें टूर्नामेंट का आगाज इसी मुकाबले से करने जा रही है। कप्तान विराट के सामने मुश्किल यह है कि फार्म में चल रहे शार्दुल ठाकुर और इशान किशन को किन खिलाड़ियों की जगह फिट किया जाए। वैसे अश्विन और वरुण चक्रवर्ती के बीच भी अहम फैसला लेना होगा। इस मैच में भारतीय टीम का प्लेइंग इलेवन कैसा हो सकता है डाल लेते हैं एक नजर।

ओपनिंग में रोहित और राहुल की जोड़ी

कप्तान विराट कोहली ने पहले प्रैक्टिस मैच में ही इस बात को पक्का कर दिया था कि रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत केएल राहुल ही करेंगे। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ यही धमाकेदार जोड़ी ओपनिंग करने उतरेगी।

कोहली, सूर्यकुमार, रिषभ मिडिल आर्डर में

तीसरे स्थान पर कप्तान कोहली खुद बल्लेबाजी का जिम्मा संभालेंगे इसके बाद सूर्यकुमार यादव की बारी आती है। वहीं चौथे स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की जगह होगी।

हार्दिक पांड्या और जडेजा आल राउंडर

रोहित शर्मा ने दूसरे वार्म अप मैच में इस बात को कहा था कि हार्दिक टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले गेंदबाजी करना शुरू कर देंगे। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि पाकिस्तान के खिलाफ वह कम से कम दो ओवर तो जरूर गेंदबाजी करेंगे। रवींद्र जडेजा टाप फार्म में हैं और वह बतौर आलराउंडर पाकिस्तान के लिए मुसीबत बन सकते हैं।

अश्विन या वरुण मुख्य स्पिनर

लंबे समय बाद टी20 टीम में वापसी करने वाला आर अश्विन के लिए दुबई की पिच मददगार साबित हो सकती है। उनको भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है। मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने अब तक काफी प्रभावित किया है ऐसे में उनके अश्विन की जगह पाकिस्तान के खिलाफ उतारा जा सकता है। 

शमी, बुमराह और भुवी

पाकिस्तान के खिलाफ भारत के तीन अनुभवी तेज गेंदबाज नजर आ सकते हैं। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी को भुवनेश्वर कुमार का साथ मिलेगा। वैसे कई पूर्व क्रिकेटरों ने सलाह दी है कि भवी की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह 

Related Articles

Back to top button