बिजनेस

घर खरीदने के लिए बहुत सस्‍ता लोन दे रहा यह बैंक, जानिए….

नई दिल्‍ली, अगर आप Home Loan लेने की प्‍लानिंग में हैं तो सार्वजनिक क्षेत्र का यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अच्‍छा ऑफर लाया है। बैंक ने अपने होम लोन (Home Loan) पर ब्याज दरों को घटाकर 6.40 प्रतिशत के सर्वकालिक निचले स्तर पर ला दिया है। नई दरें 27 अक्टूबर से लागू हो गई हैं। दूसरी तरफ इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (आईपीपीबी) और एचडीएफसी (HDFC) ने भी 4.7 करोड़ ग्राहकों को होम लोन देने के लिए आपस में करार किया है।

यूनियन बैंक ने बयान में कहा कि उसके होम लोन पर ब्याज दर अब 6.40 प्रतिशत से शुरू होगी। यह बैंक के लिए अबतक की सबसे निचली Home Loan दर है। बैंक ने कहा कि नये कर्ज के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों के अलावा अपने मौजूदा कर्ज को स्थानांतरित करने वाले उपभोक्ताओं को भी इसका लाभ मिलेगा।

इस बीच, इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) और एचडीएफसी (HDFC ) ने पेमेंट बैंक के लगभग 4.7 करोड़ ग्राहकों को होम लोन की पेशकश करने के लिए एक रणनीतिक साझेदारी की है। एचडीएफसी ने कहा कि 650 शाखाओं के अपने देशव्यापी नेटवर्क और 1.36 लाख से अधिक बैंकिंग एक्सेस प्वाइंट (डाकघरों) की मदद से आईपीपीबी का लक्ष्य एचडीएफसी के आवास ऋण उत्पादों को पूरे भारत में अपने ग्राहकों को उपलब्ध कराना है।

आईपीपीबी और एचडीएफसी लिमिटेड के बीच सोमवार को रणनीतिक गठबंधन के लिए एक सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर हुए। आईपीपीबी के प्रबंध निदेशक जे वेंकटरामु ने कहा कि वित्तीय समावेशन के लिए ऋण तक पहुंच जरूरी है, क्योंकि ग्राहकों के एक महत्वपूर्ण हिस्से को कोई बैंक या वित्तीय संस्थान आवास ऋण नहीं देता है। एचडीएफसी के प्रबंध निदेशक रेणु सूद कर्नाड ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप यह गठजोड़ सभी को किफायती आवास मुहैया कराने की दिशा में एक लंबा सफर तय करेगा।

Related Articles

Back to top button