Diwali 2021: इस दिवाली इन किफायती गैजेट्स से अपने घर को बनाएं स्मार्ट

नई दिल्ली, भारत में दिवाली सबसे बड़े त्योहार में से एक है, जो साल धूम-धाम से बनाई जाती है| इस साल दिवाली 4 नवंबर को मनाई जाएगी| साल के इस समय हर कोई अपने घर को साफ करता है और अपने रहने की जगह को सुंदर और सुखदायक बनाता है। मौजूदा चलन को देखते हुए हर कोई अपने घर को ज्यादा स्मार्ट (Home Smart Gadgets) बनाना चाहता है। अगर आप भी उनमें से एक हैं और इस दिवाली अपने घर को स्मार्ट बनाना चाहते हैं, तो हमने 5 गैजेट्स को लिस्ट किया है जो आपके घर को पहले से कहीं ज्यादा और बजट में स्मार्ट बनाने में मदद करेंगे। ये हैं दिवाली के लिए किफायती स्मार्ट होम गैजेट्स

बजट स्मार्ट स्पीकर

दिवाली के मौके पर Amazon, Realme, Xiaomi जैसी कंपनियां बजट में स्मार्ट स्पीकर सेल कर रही हैं। अगर आप एक बजट में स्मार्ट स्पीकर की तलाश कर रहे हैं तो echo dot 3rd Gen, MI आउटडोर स्पीकर, Google नेक्स्ट मिनी, गूगल होम मिनी, रियलमी ब्लूटूथ स्मार्ट स्पीकर जैसे ऑप्शन हैं।

किफायती स्मार्ट LED लाइट्स

Xiaomi, Syska जैसे ब्रांडों से कई सस्ती स्मार्ट LED लाइट हैं। किफायती बजट में आपको मिलने वाली कुछ बेहतरीन चीजें हैं – MI स्मार्ट LED लाइट, सिस्का स्मार्ट LED लाइट, फिलिप्स LED लाइट और बहुत कुछ।

बजट स्मार्ट वाटर प्यूरीफायर

Xiaomi जैसी कंपनियां स्मार्ट वाटर प्यूरीफायर की पेशकश करती हैं जो जीवन को बहुत सरल और आसान बनाती है। Xiaomi का स्मार्ट वाटर प्यूरीफायर यूजर्स को अपने फोन से डिवाइस को कंट्रोल करने की अनुमति देता है। Mi होम ऐप यूजर्स को प्यूरीफायर को कंट्रोल करने, उसे ऑन और ऑफ करने में मदद करता है। ऐप यूजर्स को यह भी अलर्ट करता है कि फिल्टर कब बदलना है।

बजट में स्मार्ट स्विच

घरों को पहले से कहीं ज्यादा स्मार्ट बनाने में स्मार्ट स्विच प्रमुख भूमिका निभाते हैं। कई टेक ब्रांड स्मार्ट स्विच की पेशकश करते हैं। कुछ लोकप्रिय लोगों में Xiaomi, Realme, दूसरे शामिल हैं। कुछ बेहतरीन स्मार्ट स्विच जिन्हें आप एक बजट में खरीद सकते हैं, वे हैं – EZ Home, HomeMate और Xiaomi।

स्मार्ट सिक्योरिटी कैमरा

सिक्योरिटी कैमरा आजकल हमारे लाइप का एक जरूरी हिस्सा बन गए हैं और अगर आपके पास घर पर सुरक्षा कैमरा नहीं है, तो किफायती कीमत खरीदारी कर सकते हैं। ऐसी कई कंपनियां हैं जो स्मार्ट सुरक्षा कैमरे प्रदान करती हैं जैसे कि Realme फुल HD Wi-Fi स्मार्ट सिक्योरिटी कैमरा, MI 360 होम सिक्योरिटी कैमरा शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button