पंजाब विधानसभा सत्र आज से शुरू, होगी अहम् बैठक

पंजाब: पंजाब विधानसभा सत्र सोमवार यानी आज 8 नवंबर से शुरू हो रहा है। कांग्रेस के नेतृत्व बदलने के बाद यह पहला सत्र है, जिसमें मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सदन के नेता के रूप में पदभार संभाला है। सत्र की शुरुआत श्रद्धांजलि के साथ होती है, जिसमें सदन सात व्यक्तियों को सम्मानित करता है।

कैबिनेट के फैसले के चलते सत्र का दूसरा दिन 11 नवंबर को होगा। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मंत्रिमंडल ने विभिन्न विधायी कार्यों/दायित्वों के कारण 15वीं पंजाब विधानसभा के 16वें विशेष सत्र को 11 नवंबर (गुरुवार) को एक और दिन के लिए बढ़ाने का फैसला किया।

नतीजतन, राज्य विधानसभा का एक विशेष सत्र 8 और 11 नवंबर को दो दिनों के लिए आयोजित किया जाएगा, बयान के अनुसार। पिछले महीने, कैबिनेट ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र के साथ-साथ केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विस्तार करने वाली केंद्र की अधिसूचना का विरोध करने के लिए विधानसभा का एक विशेष सत्र बुलाने को मंजूरी दी। सत्र में होने वाले व्यवसाय के आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार 8 नवंबर को मृत्युभोज के संदर्भ होंगे। मंगलवार और बुधवार को तीन दिन का अवकाश रहेगा।

Related Articles

Back to top button