आइसीसी महिला विश्व कप 2022 :वनडे विश्व कप से पहले मेजबान टीम से भिड़ेगी भारतीय टीम

आइसीसी महिला विश्व कप 2022 का आयोजन न्यूजीलैंड में होना है। इस टूर्नामेंट से पहले न्यूजीलैंड और भारत की महिला क्रिकेट टीम के बीच सीरीज खेली जाएगी। 22 साल के इतिहास में पहली बार न्यूजीलैंड में आयोजित हो रहे महिला विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने के इरादे से भारत मेजबान न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। भारतीय महिला टीम छह मैचों की सीरीज में व्हाइट फर्न्स यानी न्यूजीलैंड की महिला टीम से भिड़ेगी, जिसमें एक टी20 इंटरनेशनल और पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। COVID-19 महामारी के कारण ICC महिला विश्व कप को एक साल के लिए स्थगित किया गया था, जो अब मार्च से अप्रैल के बीच खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के समर सीजन का अंत इसी हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट के साथ होगा।

इसके अलावा मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियन टीम न्यूजीलैंड के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इतिहास रचने का मौका होगा। न्यूजीलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम, जिसने कभी भी दक्षिण अफ्रीका को घर या बाहर टेस्ट श्रृंखला में नहीं हराया है, को यह पता करने का मौका मिलेगा कि जब वे फरवरी और मार्च में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ेंगे। पहला मैच सेलो बेसिन रिजर्व में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच हेगले ओवल में आयोजित होगा। हालांकि, टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत आएगी। भारत में तीन मैचों की टी20 सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद अगले महीने कीवी टीम अपने देश रवाना हो जाएगी।

न्यूजीलैंड की टीम का अगला असाइनमेंट नए साल में होगा, जब बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। बांग्लादेश को भी कीवी टीम के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। ये टेस्ट सीरीज आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। इसके अलावा भारत के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले कुछ समय तक काफी व्यस्त नजर आने वाले हैं। हालांकि, फिलहाल पूरी टीम की नजर अपना पहला टी20 विश्व कप जीतने पर हैं। आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप जीतने के बाद टीम लगातार दूसरा आइसीसी इवेंट जीतने की कगार पर है।

Related Articles

Back to top button