अमित शाह के बयान पर अखिलेश यादव का पलटवार, भाजपा के लिए JAM का बताया मतलब

पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गृह मंत्री अमित शाह के JAM वाले बयान पर पलटवार किया। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के JAM का मतलब है, J से झूठ, A से अहंकार और M का मतलब है महंगाई। अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा का बुखार उतार देगी। डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, खाद की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है। रोज-रोज नाम व रंग बदलने वाले मुख्यमंत्री महंगाई के मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं। आमआदमी और किसानों की जेब काटकर भाजपा सरकार पूंजीपतियों की जेब भर रही है। यहां तक कि भाजपा सरकार ने खाद की बोरी में भी चोरी की है। इस बार प्रदेश से भाजपा का सफाया होगा और समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी।

दरअसल सीएम योगी के साथ स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखने आजमगढ़ पहुंचे गृहमंत्री अखिलेश यादव पर जमकर बरसे थे। अमित शाह ने अपने भाषणों की शुरुआत ही सपा पर निशाना साधकर की। यूपी की सियासत में आए जिन्ना का जिक्र करते हुए शाह ने जैम JAM का मतलब भी समझाया। गृहमंत्री शाह ने कहा, जिस आजमगढ़ को सपा शासन में आतंकवाद के नाम से जाना था, आज यूनिवर्सिटी खुल रही है। उन्होंने कहा, ये परिवर्तन की शुरुआत है। उन्होंने कहा, समाजवादी पार्टी के शासन के दौरान आजमगढ़ कट्टरपंथ के लिए जाना जाता था, अब अजामगढ़ में शिक्षा के लिए जाना जाएगा।

उन्होंने महाराजा सुहेलदेव का जिक्र करते हुए कहा, आजमगढ़ में बन रही यूनिवर्सिटी महाराजा सुहेलदेव का नाम पर रखी जाएगी। केन्द्रीय मंत्री ने आजमगढ़ में सपा पर निशाना और योगी सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा योगी सरकार में बदलाव देखने को मिल रहा है, सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी में आज माफियाराज खत्म हुआ है। शाह चुनावी वादा याद दिलाते हुए बोले, हमने पिछले चुनाव में कहा था कि दस यूनिवर्सिटी बनाएंगे, आज दसवीं यूनिवर्सिटी बन रही है। इसके अलावा 40 मेडिकल बनाने का वादा किया था, जो 2017 से पहले यूपी में केवल 10 थीं। वादा पूरा करते हुए भाजपा ने प्रदेश को 40 मेडिकल कॉलेज दिए हैं। 

Related Articles

Back to top button