करिअर

CEE केरल नीट रैंक लिस्ट 2021 आज जारी

CEE केरल NEET रैंक लिस्ट 2021 की घोषणा आज, 27 नवंबर, 2021 को कमिश्नर ऑफ एंट्रेंस एग्जामिनेशन द्वारा की गई। 1 नवंबर, 2021 को, NEET-UG परिणाम घोषित किया गया था, और उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट cee.kerala.gov.in पर राज्य-दर-राज्य मेरिट सूची देख सकते हैं। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी, एमसीसी ने अभी तक काउंसलिंग सत्र की बारीकियों और तारीखों को सार्वजनिक नहीं किया है।

राज्य ने परीक्षा के लिए कुल 1,16,010 छात्रों को पंजीकृत किया था, जिनमें से कुछ ही केंद्रों ने अनुपस्थित रहने की सूचना दी थी। इसके अलावा, पिछले वर्ष के कुल 1,15,959 विद्यार्थियों की तुलना में, पंजीकृत छात्रों की संख्या में कुछ वृद्धि हुई है। सीईई केरल नीट रैंक लिस्ट 2021 प्राप्त करने के लिए सही लिंक नीचे दिया गया है।

राज्य से संबद्ध संस्थानों में क्रमश एमबीबीएस और बीडीएस कार्यक्रमों के लिए लगभग 5000 और 3000 सीटें उपलब्ध हैं। सीईई केरल नीट रैंक लिस्ट 2021 प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार cee.kerala.gov.in लिंक पर जाएं।

केरल के प्रवेश परीक्षा आयुक्त (सीईई) ने मेडिकल पाठ्यक्रमों में राज्य कोटा सीटों पर प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली है। सीट आवंटन का तंत्र पूरी तरह से उम्मीदवारों की रैंक सूची, वरीयता भरने, सीट की उपलब्धता और आरक्षण के विचार से निर्धारित होता है।

Related Articles

Back to top button