खेल

आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट डेब्यू करने जा रहे विकेटकीपर ने कहा- मैं वही करूंगा….

मेलबर्न, टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के लिए पूरी तरह तैयार आस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने कहा कि उनका ध्यान एशेज की तैयारी और अपनी टीम को इस सीरीज को जीतने में मदद करने पर है। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया आठ दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में शुरू होने वाले पांच मैचों की एशेज सीरीज में आमने-सामने होंगे। नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया है। ऐसे में एलेक्स कैरी उनकी जगह लेंगे। उनका कहना है कि वे वही करेंगे जो उन्होंने सीमित ओवरों की सीरीज में किया है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयन पैनल (एनएसपी) ने गुरुवार को एलेक्स कैरी को आगामी एशेज सीरीज के पहले दो मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया। कैरी ने टीम में टिम पेन की जगह ली है, जिन्होंने पिछले हफ्ते खेल से कुछ समय के लिए छुट्टी लेने का फैसला किया था। क्रिकइंफो ने एलेक्स कैरी के हवाले से लिखा है, “मैं इस क्षण तक पहुंचने के लिए अतीत में किए गए कार्यों पर ध्यान केंद्रित करूंगा और इससे बहुत अधिक अभिभूत नहीं होना चाहिए। यह सबसे बड़ा खेल है, जिसे मैं खेलूंगा और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा।”

विकेटकीपर बल्लेबाज ने आस्ट्रेलिया को गौरवान्वित करने के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने की कसम खाई है। उनका कहना है, “यह मेरे पिताजी के लिए भी है जो मेरे कोच, संरक्षक और साथी रहे हैं, मेरी मां, मेरी पत्नी एलोइस, बच्चे लुइस और क्लेमेंटाइन, मेरे भाई और बहन और उन सभी के लिए जिन्होंने मेरा समर्थन किया है। मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगा उन्हें और हमारे देश को गौरवान्वित करें।”

आस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है

पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशाने, नाथन लियोन, मिचेल स्टार्क, माइकल नेसर, झाय रिचर्डसन और मिचेल स्वेप्सन

Related Articles

Back to top button