गूगल ने ओमिक्रॉन के खतरे के बीच कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की दी सुविधा

सैन फ्रांसिस्को: ओमिक्रॉन संस्करण के आने के खतरे के साथ, Google पूर्णकालिक कर्मचारियों को 10 जनवरी तक काम पर लौटने के लिए कहने की अपनी योजना पर पुनर्विचार कर रहा है। Google वीपी क्रिस रैको के अनुसार, कंपनी को अपने कर्मचारियों को काम पर लौटने की आवश्यकता नहीं होगी।  जैसे-जैसे महामारी बढ़ती गई, कंपनी की कार्य-पर-वापसी की योजनाएँ कई बार बदलीं।

Google ने अगस्त में 10 जनवरी, 2022 तक हाइब्रिड रिटर्न-टू-वर्क की योजना की घोषणा की, जब डेल्टा संस्करण एक बड़ी चिंता थी। रैको के अनुसार, पूर्णकालिक कर्मचारी नए साल तक यह आकलन करने के लिए इंतजार करेंगे कि अमेरिकी कार्यालय सुरक्षित रूप से “स्थिर, दीर्घकालिक कामकाजी माहौल” में कब लौट सकते हैं। “10 जनवरी को, अमेरिकी स्थानों में से कोई भी योजना के अनुसार हाइब्रिड वर्किंग मैंडेट को लागू नहीं करेगा।” रैको के अनुसार, Google कुछ क्षेत्रों को अपने स्थानीय कार्यबल को फिर से शुरू करने के लिए अपनी समय सीमा निर्धारित करने की अनुमति देगा।

इस बीच, Apple को कथित तौर पर हाइब्रिड वर्क पायलट प्रोग्राम के हिस्से के रूप में कर्मचारियों को 1 फरवरी को कार्यालयों में लौटने की आवश्यकता है, जिसमें कर्मचारी प्रति वर्ष चार सप्ताह के लिए दूर से काम करने में सक्षम होंगे।

कैलिफोर्निया में संयुक्त राज्य अमेरिका में ओमिक्रॉन  कोविड -19 संस्करण का पहला मामला सामने आने के बाद, संघीय सरकार ने वायरस से निपटने के लिए कई उपायों की घोषणा करने की योजना बनाई, जिसमें टीकाकरण और बूस्टर शॉट अभियान, देश में प्रवेश करने वाले यात्रियों के लिए परीक्षण आवश्यकताओं में वृद्धि शामिल है। 

Related Articles

Back to top button