सब्सक्रिप्शन के लिए आज खुला मेडप्लस का आइपीओ, जानें पूरी डिटेल

नई दिल्ली, मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज लिमिटेड का प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) 13 दिसंबर यानी आज सदस्यता के लिए खुल गया। इस फार्मेसी कंपनी के 1,398.71 करोड़ रुपये के आकार वाले आईपीओ में 600 करोड़ के इक्विटी शेयर जारी करना और प्रमोटर और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 798.30 करोड़ रुपये के इक्विटी की बिक्री (ओएफएस) की पेशकश शामिल है। यह कंपनी नए निर्गम से मिली रकम को कंपनी की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए करना चाहती है। निवेशकों के पास कंपनी के आइपीओ में निवेश करने के लिए 15 दिसंबर तक का समय होगा। एंकर निवेशकों के लिए इश्यू की बिडिंग 10 दिसंबर को ही हो चुकी है।

कंपनी ने ओएफएस का आकार 1,038.71 करोड़ रुपये से घटाकर 798.30 करोड़ रुपये कर दिया है। इस इश्यू में कंपनी के कर्मचारियों के लिए पांच करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों का आरक्षण शामिल है, जो उन शेयरों को अंतिम निर्गम मूल्य पर 78 रुपये प्रति शेयर की छूट पर प्राप्त करेंगे।

इस कंपनी ने अपने शेयरों के लिए 780-796 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। प्राइस बैंड के ऊपरी सिरे पर, एक लॉट की कीमत 14,328 रुपये है। मेडप्लस इस आईपीओ से प्राप्त राशि का उपयोग कंपनी की सहायक कंपनी ऑप्टीवल की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए करेगी। निर्गम आकार का 50 फीसद पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए, 15 फीसद गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए और 35 फीसद खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित किया गया है।

एक्सिस कैपिटल, क्रेडिट सुइस सिक्योरिटीज (इंडिया), नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) और एडलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। इस फार्मा कंपनी को साल 2006 में गंगादी मधुकर रेड्डी द्वारा स्थापित किया गया था, जो कि कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। यह कंपनी अपने ग्राहकों को, फार्मास्युटिकल और वेलनेस जैसे कि दवाएं, विटामिन, चिकित्सा उपकरण और परीक्षण किट से लेकर FMCG उत्पादों की रेंज प्रदान करती है। इसके अलावा यह व्यक्तिगत देखभाल उत्पाद, जिसमें प्रसाधन, शिशु देखभाल उत्पाद, साबुन और डिटर्जेंट और सैनिटाइजर की विक्रेता भी है। मेडप्लस के तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र राज्यों में 2,000 स्टोर हैं।

Related Articles

Back to top button