Amazon Web ने जकार्ता में नया इंडोनेशियाई क्लाउड क्षेत्र किया लॉन्च

सैन फ्रांसिस्को: Amazon.com, Inc. की सहायक कंपनी Amazon Web Services (AWS), Inc. ने AWS एशिया पैसिफिक (जकार्ता) क्षेत्र को लॉन्च किया है। एडब्ल्यूएस ने एक आर्थिक प्रभाव अध्ययन (ईआईएस) भी जारी किया, जो दर्शाता है कि नए एडब्ल्यूएस एशिया पैसिफिक (जकार्ता) क्षेत्र के निर्माण और संचालन पर कंपनी के खर्च से 24,700 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार के साथ-साथ 5 बिलियन अमरीकी डालर का सृजन होगा।

निगम के अनुसार, यह क्षेत्र अगले 15 वर्षों के दौरान इंडोनेशिया के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 10.9 अरब डॉलर का योगदान देगा। इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज के एडब्ल्यूएस उपाध्यक्ष प्रसाद कल्याणरमन ने कहा, “क्लाउड सभी प्रकार और आकार के संगठनों को – उद्यमों से लेकर शैक्षणिक संस्थानों से लेकर सरकारी एजेंसियों तक – अपने संचालन में क्रांति लाने और अपने ग्राहकों और अंतिम उपयोगकर्ताओं के अनुभवों को फिर से बनाने की अनुमति देता है।”

“इंडोनेशियाई व्यवसाय अब लागत बचाने, चपलता में सुधार और नवाचार में तेजी लाने के लिए एडब्ल्यूएस एशिया पैसिफिक (जकार्ता) क्षेत्र का उपयोग कर सकते हैं।” AWS अब ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, भारत, इज़राइल, न्यूजीलैंड, स्पेन, स्विट्जरलैंड और संयुक्त अरब अमीरात में 24 और उपलब्धता क्षेत्र और आठ और AWS क्षेत्र बनाने की योजना के साथ, 26 भौगोलिक स्थानों पर 84 उपलब्धता क्षेत्र प्रदान करता है।

Related Articles

Back to top button