वर्ल्ड कप में एक बार फिर भारत-पाक की होंगी टक्कर, ICC ने जारी किया शेड्यूल

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगे. इसकी तैयारियां हो चुकी है, मैदान भी तय हो चुका है और डेट भी. हालांकि, ये मुकाबला पुरुष टीमों में नहीं, बल्कि दोनों देशों की महिला टीमों में होगा. दरअसल, अगले साल मार्च में ICC महिला वनडे विश्व कप (ICC Women Cricket Team) आयोजित होने वाला है.

ICC ने इस वर्ल्ड कप के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है और कार्यक्रम के अनुसार, भारत और पाकिस्तान का मुकाबला छह मार्च को खेला जाएगा. मैदान होगा न्यूज़ीलैंड के ‘बे ओवल’ का टौरंगा. इसी के साथ दोनों टीमें इस वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज़ करेंगी. ये टूर्नामेंट लीग फॉर्मेंट में खेला जाएगा, किन्तु सभी टीमों को आपस में मुकाबले खेलने होंगे. टूर्नामेंट में कुल आठ टीमें भाग ले रही हैं. यानी हर टीम को सेमीफाइनल से पहले सात मुकाबले खेलने होंगे. लीग चरण का अंत होने के बाद जो चार टीमें शीर्ष पर होंगी, उन्हें सेमीफाइनल का टिकट मिलेगा. इसके बाद फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया को अपना दूसरा मैच खेलने से पहले तीन दिन का रेस्ट मिलेगा.

भारत को छह मार्च का मैच खेलने के बाद अगला मुकाबला 10 मार्च को मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है. यह मुकाबला हेमिल्टन के सेडन पार्क में खेला जाएगा. 12 मार्च को फिर टीम इंडिया, वेस्टइंडीज से सेडन पार्क में ही भिड़ेगी. इसके बाद उसे अपना अगला मैच इस टूर्नामेंट की वर्तमान चैंपियन इंग्लैंड से 16 मार्च को खेलेगी. इसके बाद टीम इंडिया को टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है. ये मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में 19 मार्च को होगा. 22 मार्च को भारत और बांग्लादेश में मुकाबला होगा. यह मैच हेमिल्टन के सेडन पार्क में होगा. इसके बाद 27 तारीख को भारतीय टीम, साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्राइस्ट चर्च में मैदान पर खेलने उतरेगी.

Related Articles

Back to top button