शोएब अख्तर ने विराट कोहली को शानदार बताया और कहा-पाक की टीम को उनसे सीखना चाहिए…

 पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। उनका मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारतीय क्रिकेट को फॉलो करना चाहिए और इसकी शुरुआत होनी चाहिए कप्तान विराट कोहली से। पाकिस्तान को सीखना चाहिए कि कैसे कोहली अपनी टीम की कप्तानी करते हैं।

उन्होंने कहा, “मैंने भारतीय टीम के बेहतर होते हुए देखा है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम आक्रामक खेल के लिए जानी जाती है, हम डरकर नहीं खेलते। हम आक्रामक हुआ करते थे ऐसी टीम जो हमेशा ही टक्कर लेने को तैयार हो। चलिए, हम अपने कप्तान की तुलना भारतीय कप्तान से करते हैं। दोनों ही मिस्बाह और अजहर पाकिस्तान को बेहतर बनाने के लिए रास्ते तलाशने होंगे। रोड मैप ऐसा होना चाहिए कि वह विराट कोहली की टीम से बेहतर हो सकें।

अख्तर ने इस बात को भी बतााय कि कैसे इमरान खान खुद और टीम को बेहतर बनाने के लिए मेहनत किया करते थे ताकि पाकिस्तान की टीम एक क्वालिटी टीम बन पाए। पूर्व तेज गेंदबाज ने भारतीय कप्तान के फिटनेस को लेकर उनकी तारीफ की।

“(विराट) कोहली फिटनेस को लेकर बेहद सजग हैं और पूरी टीम उनकी इस चीज को फॉलो करती है। अगर एक कप्तान किसी चीज को लेकर सजग है और एक मानक स्थापित करता है तो उसकी टीम जरूर उसे फॉलो करती है।”

उन्होंने कोहली को पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इमरान खान की तरह बताया और कहा, “मुझे लगता है ऐसा ही सबकुछ पाकिस्तान की टीम में भी हुआ करता था जब इमरान खान टीम के कप्तान थे। वह मैदान में आते थे और किसी कि बात नहीं सुनते थे, 10 राउंड दौड़ लगाया करते थे, 20 से 25 रेस किया करते थे। उसके बाद वह नेस्ट में 3 घंटे गेंदबाजी किया करते थे। ऐसे में टीम के बाकी खिलाड़ियों के लिए भी यह जरूरी हो जाता था को वो भी ऐसा कि करें।”

इमरान ज्यादा चालाकी से कप्तानी नहीं करते थे लेकिन उनको पता था कि मैच विनर्स कैसे टीम में लाना है। अब भारत भी ऐसा ही कुछ कर रहा है, देखिए कोहली की एडिट्यूट, वह बेहद ही खेल में डूबकर खेलते हैं और उनकी टीम के खिलाड़ी भी ऐसा ही करते हैं।

Related Articles

Back to top button