आज से दो दिन की हड़ताल पर बैंककर्मी, नहीं हो सकेंगे ये काम

आज से दो दिन तक देश के सभी प्राइवेट सेक्टर के बैंक कर्मचारी राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर होंगे. दरअसल बैंक यूनियनों ने प्राइवेटाइजेशन को लेकर 16 और 17 दिसंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल करने का ऐलान किया है. वहीं इस हड़ताल के कारण दो दिनों तक सभी बैंको के कामकाज ठप रहेंगे. हालांकि आम लोगों को होने वाली परेशानियों के देखते हुए एसबीआई और दूसरे बैंकों ने अपने कर्मचारियों से हड़ताल पर ना जाने का अनुरोध किया है.

SBI ने ट्वीट करते हुए कहा, ” कर्मचारी द्वारा किए जा रहे हड़ताल से स्टेकहोल्डर्स को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए मैं अपील करता हूं कि क्रमचारी हड़ताल पर ना जाएं. ” उन्होंने बैंक यूनियन से इस हड़ताल पर बातचीत करने के लिए न्यौता भैजा है. 

SBI के अलावा सेंट्रल बैंक और पंजाब नेशनल बैंक ने भी ट्वीट करते हुए काम कर रहे कर्मचारियों को हड़ताल ना करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को बैंक की बेहतरी के लिए काम करना चाहिए. 

क्यों हो रहे हैं हड़ताल 

दरअसल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट 2021 में दो सरकारी बैंकों को प्राइवेट करने का ऐलान किया है. हालांकि ये दो बैंक कौन से हैं इसपर अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. लेकिन इस वित्त मंत्री के इस फैसले के विरोध में बैंक यूनियन ने दो दिनों का हड़ताल रखा है. 

Related Articles

Back to top button