खेलो इंडिया: इस बार 14 टीमें महिला हॉकी लीग में होंगी शामिल

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की ओर से खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग का शुभारंभ बुधवार को कर दिया गया। मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में शुरू हुई इस लीग में 14 टीमें शिरकत करने वाली है।

खेलमंत्री अनुराग ने की पहली लीग की शुरुआत: लीग के लिए 30 लाख रुपये की इनामी राशि रखी जा चुकी है। लीग का प्रथम चरण 21 दिसंबर तक खेला जाने वाला है, इसमें कुल 42 मैच खेले जाने वाले है। दूसरा और तीसरा चरण आने वाले वर्ष होने वाला है। खेल मंत्री ने इस मौके पर बोला है कि खिलाड़ी वर्ष भर मेहनत करते हैं, लेकिन उन्हें अगले स्तर पर पहुंचने के लिए इस तरह की लीग और स्पर्धाओं की आवश्यकता होती है। उन्होंने बोला है कि सिर्फ हॉकी ही नहीं दूसरे खेलों में भी इस तरह की लीग होना चाहिए। 

इंडिया जूनियर ने साई बी को 6-0 से हराया: लीग के पहले मैच में इंडिया जूनियर ने साई बी को 6-0 से परास्त कर दिया है। भारतीय जूनियर टीम की सदस्य दीपिका ने 4 गोल  कर दिए। खालसा हॉकी अकादमी अमृतसर ने मुंबई स्कूल्स स्पोर्ट्स एसोसिएशन को 15-0 से मात दिया है। उड़ीसा नेवल टाटा हाई परफॉरमेंस सेंटर भुवनेश्वर ने राजा कर्ण हॉकी अकादमी करनाल को 1-0 से परास्त  कर चुके है। साई ए ने ओडिशा स्पोर्ट्स हॉस्टल को 7-1 से मात दी है।

Related Articles

Back to top button