गोवा के मुक्ति दिवस पर ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल ने दी बधाई

पणजी: आज 19 दिसंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गोवा के मुक्ति दिवस पर राज्य के लोगों को बधाई दी है। जी दरअसल आज ही के दिन गोवा साल 1961 को 450 साल के पुर्तगाली शासन से मुक्त हुआ था। ऐसे में आज आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख केजरीवाल ने ट्वीट किया और लिखा कि, ”ऐतिहासिक 61वें मुक्ति दिवस पर गोवा के लोगों को मेरी शुभकामनाएं। गोवा को औपनिवेशिक अत्याचार से मुक्त कराने में बलिदान देने वाले सभी लोगों को सलाम। अब गोवा को भ्रष्ट राजनीति से आजाद कराने का वक्त आ गया है।”

आप सभी जानते ही होंगे कि आप ने राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भी आज यानी रविवार को तटीय राज्य के लोगों को बधाई दी है। आपको पता ही होगा कि टीएमसी ने भी गोवा में चुनाव लड़ने का एलान किया है। आज रविवार को ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा है, ”गोवा के मुक्ति दिवस पर राज्य के भाइयों और बहनों को मेरी शुभकामनाएं। मैं हमारे सभी स्वतंत्रता सेनानियों के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करती हूं। आइए इस अहम मौके पर हमारे खूबसूरत राज्य के लिए नयी सुबह की शुरुआत करने और उनके बलिदानों को सम्मान देने का संकल्प लें।”

इसी के साथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गोवा आने वाले हैं। जी दरअसल वह राज्य के मुक्ति दिवस के मौके पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गोवा आने वाले है। मिली जानकारी के तहत आज PM मोदी राजधानी पणजी के आजाद मैदान में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे, हालाँकि इससे पहले वह भारतीय सेना की ‘सैल परेड’ का हिस्सा बनेंगे। वहीं शाम को वह यहां डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में जनता को संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए फरवरी 2022 में चुनाव होने हैं। वहीं राज्य में अभी भारतीय जनता पार्टी की सरकार है।

Related Articles

Back to top button