IPL 2022 पर संकट के बादल, BCCI इस को लेकर बैठक में कर सकती है चर्चा

नई दिल्ली: आईपीएल मेगा ऑक्शन की तारीखों का ऐलान हो चुका है. सभी फैंस IPL 2022 और मेगा ऑक्शन को लेकर बहुत ही उत्साहित हैं, लेकिन आईपीएल 2022 को लेकर संकट के बादल आते हुए दिखाई दे रहे हैं. बीसीसीआई (BCCI) की आईपीएल 2022 के सीजन को लेकर एक बैठक में चर्चा कर सकता है. 

बीसीसीआई करेगा बैठक 

बीसीसीआई (BCCI) अगले महीने देश में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीम के मालिकों के साथ बैठक कर इस आकर्षक लीग के 2022 सीजन के आयोजन की वैकल्पिक योजनाओं पर चर्चा कर सकता है. भारत में हाल ही में ओमिक्रॉन मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है और पता चला है कि बोर्ड अप्रैल/मई में देशभर में स्वास्थ्य खतरों के बारे में काफी चिंतित है, जबकि आईपीएल 2022 में होना निर्धारित है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ सभी परिदृश्यों पर चर्चा कर सकता है. आईपीएल 2022 के 2 अप्रैल को चेन्नई में शुरू होने की संभावना है. 

मेगा ऑक्शन 7 और 8 फरवरी को होगा

BCCI इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा नीलामी का आयोजन सात और आठ फरवरी को बेंगलुरू में करेगा. BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह आईपीएल की आखिरी मेगा नीलामी हो सकती है क्योंकि अधिकांश मूल आईपीएल टीमें अब इसे बंद करना चाहती हैं. पहले ऐसी खबरें थी कि नीलामी यूएई में होगी लेकिन BCCI की फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है.

इस बार खेलेंगी 10 टीमें

सूत्रों के मुताबिक कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वैरिएंट के मामले बढ़ने की दशा में विदेश यात्रा को लेकर प्रतिबंध हो सकते हैं जिससे भारत में इसे कराना आसान होगा. इस साल आईपीएल में 10 टीमें होंगी चूंकि लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमें जुड़ गई हैं. दो नई टीमें जुड़ने से भारतीय युवाओं को ज्यादा मौके मिलेंगे और वो बेहतरीन प्रदर्शन कर भारत की नेशनल टीम में अपनी जगह बना सकते हैं. 

मुंबई ने पांच बार जीता खिताब 

आईपीएल दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. आईपीएल में दर्शकों को उत्साह, तनाव और रोमांच सबकुछ देखने को मिलता है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक हैं. उसने आईपीएल का खिताब पांच बार अपने नाम किया है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)  की टीम ने चार खिताब पर कब्जा जमाया है. 

Related Articles

Back to top button