जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 9 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी नागरिक समेत 9 आतंकी मारे गए हैं. सेना, सीआरपीएफ और कश्मीर पुलिस ने मिलकर पिछले 24 घंटे में तीन अलग-अलग जगह पर मुठभेड़ में इन आतंकियों का सफाया किया है. वहीं, इस मुठभेड़ में 3 पुलिसकर्मी और एक CPRF का जवान घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, ये आतंकी अनंतनाग, कुलगाम और पंथ चौक इलाके में मुठभेड़ के दौरान मारे गए.

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने मामले के बारे मे बताते हुए कहा कि, आतंकियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिली थी जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए कुलगाम जिले के मीरहमा क्षेत्र में सुरक्षाबलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया. इस दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी.

संदिग्ध को पकड़ने गए जवानों पर आतंकियों ने की फायरिंग

दूसरी मुठभेड़ अनंतनाग जिले के दूरु के नौगाम शाहबाद में सुरक्षाबलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई. उन्होंने कहा कि गोलीबारी के दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक दूसरी मुठभेड़ अनंतनाग जिले के दूरु के नौगांम शाहबाद में सुरक्षाबलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई. वहीं पंथ चौक पर एक संदिग्ध को पकड़ने गए जवानों पर भी आतंकियों ने फायरिंग कर दी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर हुए.

सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी- आईजीपी

वहीं इससे पूर्व मारे गए आतंकियों के पास से एक एम-4 जबकि दो एके-47 राइफलें भी बरामद की गई. सुरक्षाबलों के लिए यह एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. इस मुठभेड़ में जैश के आतंकी को मार दिया गया है. वहीं मारे गए आतंकियों के बारे में टिप्पणी करते हुए कश्मीर के आईजीपी ने कहा है कि इन आतंकियों का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है.

Related Articles

Back to top button