अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से छह की मौत

उत्‍तर प्रदेश के रायबरेली के महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई है। घटना मंगलवार देर रात की है। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव समेत कई वरिष्‍ठ अधिकारी पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचे। कुछ लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। जहां चार की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। 

ग्रामीणों के मुताबिक मंगलवार की देर शाम लोगों ने पहाड़पुर स्थित एक देशी शराब के ठेके से खरीदकर शराब पी थी। देर रात दर्जनभर लोगों की हालत बिगड़ गई। आसपास के लोगों ने उन्हें महाराजगंज स्थित सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र (सीएचसी) पहुंचाया जहां पहाड़पुर निवासी सुखरानी (उम्र 65 वर्ष) और रामसुमेर पुत्र गजोधर (उम्र 40 वर्ष) को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सरोज यादव (उम्र 40 वर्ष) ने गांव में ही दम तोड़ दिया था। पूरे छत्ता मजरे पहाड़पुर निवासी वंशीलाल पुत्र द्वारिका (उम्र 60 वर्ष) की भी उनके घर पर ही मौत हो गई। जितेन्द्र उर्फ पंकज सिंह (उम्र 35 वर्ष) की हालत भी काफी गंभीर बताई जा रही है।

आधा दर्जन से अधिक की हालत गम्भीर

शराब पीने वालों में अभी आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इनका इलाज उच्च प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पताल में चल रहा है। क्षेत्राधिकारी रामकिशोर ने बताया एक महिला समेत छह लोगों की मौत हुई है। कुछ लोगों की हालत गम्भीर होने की भी सूचना है। पुलिस घटना की जांच कर रही हैै।

इससे पहले भी बरपा था जहरीली शराब का कहर

जहरीली शराब से रायबरेली में पहले भी मौतें हो चुकी हैं। इसके बावजूद प्रशासन नहीं चेता। पिछली घटना 5 साल पहले बछरावां में हुई थी। वहां जहरीली शराब पीने से आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई थी। घटना को लेकर लोगों में काफी आक्रोश भी था। उस मामले में कुछ पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई थी। लेकिन उसके बाद इस काले कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए कुछ खास नहीं किया गया। नतीजतन एक बार फिर जिले में जहरीली शराब के चलते लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

Related Articles

Back to top button