बिजनेस

अडानी ग्रुप की कंपनी के शेयर में निवेश करने का बेहतरीन मौका, जानें पूरी डिटेल्स

नई दिल्ली: देश के जाने-माने बिजनेसमैन गौतम अडानी की एक और कंपनी शेयर मार्केट में उतर रही है. अडानी ग्रुप की एक एफएमसीजी (FMCG) कंपनी है, अडानी विल्मर, जिसका बहुप्रतीक्षित आईपीओ (IPO) आज यानी 27 जनवरी को खुल गया है, इस पर आगामी 31 जनवरी तक बोली लगाई जा सकती है. इसके लिए प्राइस बैंड 218-230 रुपये रखी गई है.

31 जनवरी को बंद होगा इश्यू

जानकारी के अनुसार, कंपनी का इश्यू पूरी तरह फ्रेश शेयर है यानी इश्यू से जुटाया गया पूरा पैसा कंपनी के पास जाएगा. Adani Wilmar का इश्यू 31 जनवरी को बंद होगा. अडानी विल्मर ने बताया की IPO से मिली रकम में से 1,900 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कैपिटल एक्सपेंडिचर में किया जाएगा. वहीं करीब 1,058.9 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कंपनी के ऊपर लदे कर्ज को कम करने में किया जाएगा और बाकी 450 करोड़ रुपये रणनीतिक अधिग्रहण और निवेश के दूसरे मौकों में खर्च किए जाएंगे.

निवेश करें या नहीं?

च्वाइस ब्रोकिंग एक्सपर्ट्स की मानें तो अडानी विल्मर के पास मजबूत ब्रांड रिकॉल, व्यापक डिस्ट्रीब्यूशन, बेहतर वित्तीय ट्रैक रिकॉर्ड और हेल्दी ROE है. सभी पॉजिटिव फैक्टर्स को ध्यान में रखते हुए ये माना जा रहा है कि ये वैल्युएशन रिजनबले लेवल पर है. इस प्रकार, इन सभी बातों को ध्यान रखते हुए इस इश्यू सब्सक्रिप्शन को ‘रेटिंग’ की सलाह देते हैं. वहीं, एंजेल वन ने कहा कि कच्चे माल की कीमतों में अस्थिरता और प्रतिस्पर्धा में वृद्धि कंपनी की लाभप्रदता को प्रभावित कर सकती है.

जानें कंपनी के बारे में

बता दें कि Adani Wilmar गौतम अदानी के मालिकाना हक वाली अदानी ग्रुप और सिंगापुर के विल्मर ग्रुप के बीच मिलकर बना 50:50 फीसदी भागीदारी वाला च्वाइंट वेंचर है. कंपनी फॉर्चुन ब्रांड के तहतखाने का तेल बेचती है. खाने के तेल के अलावा कंपनी चावल, आटा और चीनी भी बेचती है. इसके अलावा कंपनी साबुन, हैंडवास और सेनिटाइजर जैसे प्रोडक्ट भी बेचती है.

Related Articles

Back to top button