अपराधराज्य

बिहार में भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ निगरानी विभाग की कार्रवाई लगातार जारी, पटना और नवादा में एक साथ पड़ा छापा

बिहार में भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ निगरानी विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है। विशेष निगरानी इकाई की ताजा कार्रवाई वन विभाग के एक रेंज अफसर के खिलाफ हुई है, जिसमें आज से काफी अधिक संपत्ति का पता चला है। विशेष निगरानी इकाई, पटना के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक नैयर हसनैन खान ने बताया कि वन एवं पर्यावरण विभाग के रेंज अफसर अखिलेश्वर प्रसाद के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया है शुक्रवार की सुबह इस अफसर के पटना और नवादा स्थित आवास पर एक साथ छापेमारी की गई। इस दौरान बड़ी मात्रा में कैश और गहने बरामद किए गए हैं।

पटना में पासपोर्ट आफ‍िस के ठीक सामने है घर

निगरानी विभाग की ओर से बताया गया है कि वन विभाग के इस रेंज अफसर का घर पटना में पासपोर्ट ऑफिस के ठीक सामने है। आशियाना- दीघा रोड में प्रकाशदीप एंक्लेव फ्लाइट संख्या डीके 301 में रेंज अफसर अपने परिवार के साथ रहते हैं। रेंज अफसर के नवादा स्थित घर पर छापामारी करने पहुंचे विशेष निगरानी इकाई के डीएसपी चंद्र भूषण ने बताया कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।\

छापेमारी पूरी होते ही मिलेगा ब्‍यौरा

डीएसपी ने बताया कि प्राथमिक जांच में उनके खिलाफ शिकायत सही पाए जाने के बाद निगरानी ने अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ाया है। उनके घर छापेमारी में काफी अधिक नगद राशि मिली है। डीएसपी ने बताया कि छापेमारी की कार्रवाई पूरी होने के बाद जब्‍त किए गए सामान का पूरा ब्यौरा उपलब्ध कराया जाएगा। इस छापेमारी में निगरानी इकाई के दरोगा रंजीत कुमार, शकील खान समेत कई अधिकारी और पुलिसकर्मी शामिल है।

Related Articles

Back to top button