हरियाणा में जैश-ए-मोहम्मद की मदद करने वाले दंपति और उनका साथी अरेस्ट

चंडीगढ़: हरियाणा में सुरक्षा एजेंसियों को बड़ी कामयाबी मिली है. सोनीपत में पुलिस ने पाक समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की सहायता करने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में पति-पत्नी और उनका तीसरा साथी शामिल है. पकड़े गए आरोपियों की शिनाख्त रवि, वरिंद्र दीप कौर और कणभ के रूप में की गई है. रवि और वरिंद्र दीप कौर पति-पत्नी हैं, जबकि कणभ उनका तीसरा साथी है. आरोपी पति-पत्नी पंजाब के तरनतारन के निवासी हैं, जबकि उनकी तीसरा साथी जालंधर का है.

सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, तीनो आरोपी फर्जी पासपोर्ट बनवाकर विदेश भागने के लिए दिल्ली हवाई अड्डे जा रहे थे, उसी दौरान उन्हें अरेस्ट कर लिया गया.  सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, आरोपी पाकिस्तान में आतंकी संगठन के संपर्क में थे. जम्मू-कश्मीर पुलिस से सोनीपत पुलिस को सूचना मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद के 3 सहायक निजी वाहन से सोनीपत से निकलेंगे.  सोनीपत पुलिस को तीनों संदिग्ध की पहचान के लिए फोटो मुहैया कराए गए थे, जिसके बाद सोनीपत पुलिस हरकत में आ गई और गन्नौर-मुरथल के बीच नाका लगाकर नज़र रखना शुरू कर दी.

इसी बीच रविवार देर रात कार से एक महिला और दो युवकों को आता देखकर पुलिस ने उन्हें रोकने के बाद कस्टडी में ले लिया.  रवि, उसकी पत्नी वरिंद्र दीप कौर और उसके साथी कणभ की जब चेकिंग की गई, तो इनके पास से फतेहाबाद में तैयार किया गया फर्जी पासपोर्ट बरामद हुआ.

Related Articles

Back to top button