भारत को मिला एक और विराट कोहली, अंडर-19 विश्व कप में शतक से तोड़े बड़े रिकॉर्ड्स

नई दिल्ली: भारत ने U19 World Cup 2022 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात देते हुए लगातार चौथी बार फाइनल में जगह बनाई है. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 290 रन बनाए थे, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम 194 रनों पर ऑलआउट हो गई. इस मैच में भारत की अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम के कप्तान यश धुल ने 110 रनों की पारी खेली और इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली  का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

तोड़ा विराट कोहली का 14 साल पुराना रिकॉर्ड

यश धुल बतौर भारतीय कप्तान अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस मामले में उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होंने 2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ 100 रनों की पारी खेली थी. बतौर भारतीय कप्तान इस टूर्नामेंट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड उनमुक्त चंद के नाम है, जिन्होंने 2012 अंडर-19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में नाबाद 111 रन बनाए थे.

नॉकआउट मुकाबलों में तीसरी सबसे बड़ी पारी

अंडर-19 वर्ल्ड कप के नॉकआउट मुकाबलों में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा खेली गई यह तीसरी सबसे बड़ी पारी है. इस मामले में उनसे आगे चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 129 रन) और उनमुक्त चंद (नाबाद 111 रन) हैं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 37 रन के कुल स्कोर पर अंगक्रिश रघुवंशी और हरनूर सिंह की ओपनिंग जोड़ी आउट होकर पवेलियन लौट गई. इसके बाद धुल और राशिद ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 204 रनों की बेहतरीन साझेदारी की.

Related Articles

Back to top button