Coronavirus को फैलने से रोकने के लिए के इस होटल ने निकाला ये अनूठा तरीका, पढ़े पूरी खबर

कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए जापान (Japan) की राजधानी टोक्यो के एक होटल (Hotel) ने अनूठा तरीका निकाला है. इस होटल ने खास तरह के बॉक्स डिजाइन किए हैं, जो संक्रमण फैलने के खतरे को काफी कम कर देते हैं. कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच होटल की इस क्रिएटिविटी को काफी पसंद किया जा रहा है. जापान के लोग अब अपने दोस्तों और परिवार के साथ बाहर खाने का मजा उठा सकते हैं और वह भी बिना किसी रिस्क के।

वायरल हो रहीं तस्वीरें

न्यूज एजेंसी Reuters की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं, जिनमें होटल के कर्मचारी ‘Lantern Dining Experience’ का प्रदर्शन करते दिखाई दे रहे हैं. टोक्यो के ‘होशिनोया टोक्यो’ में शुरू हुई यह सुविधा कोरोना वायरस के संक्रमण से खुद को बचाते हुए बाहर खाने का लुत्फ उठाने का एक बेहद अनोखा तरीका है.

बस इतना करना होता है खर्च 

होटल में आने वाले कस्टमर्स को लालटेन के आकार के पारदर्शी बक्सों से ढंका जाता है. इन बक्सों को जापान के पारंपरिक शिल्पकारों ने बनाया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि होटल में रहने वाले मेहमान 30,000 येन यानी 19 हजार रुपए का भुगतान करके अन्य लोगों को पार्टीशन की सुविधा के तहत अपने साथ भोजन करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं.

कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार

जापान में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी देखने को मिली है. जनवरी की शुरुआत तक जहां दैनिक मामले सिर्फ सैकड़ों में थे, जो अब बढ़कर लाखों में पहुंच गए हैं. 1 फरवरी को जापान में 1.42 लाख केस सामने आए थे. बुधवार को टोक्यो में पहली बार 20 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए. ऐसे में कोरोना से सुरक्षा देने वाले होटल को काफी पसंद किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button