वर्ल्ड बैंक ने पाकिस्तान को 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर का कर्ज देने की दी मंजूरी

 वर्ल्ड बैंक ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान को 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर के कर्जे को मंजूरी दे दी है। वर्ल्ड बैंक ने चार वर्षों के बाद पाकिस्तान के बजटीय समर्थन को बहाल कर दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी के प्रतिकूल प्रभाव को कम करने में सहायता करने के लिए देश को नकद 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर का ऋण मंजूर किया गया है।

वर्ल्ड बैंक के कार्यकारी निदेशक मंडल ने शुक्रवार को एक 500 मिलियन के कार्यक्रम को स्वीकृति दे दी, जिससे पाकिस्तान को स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा में सुधार करने, महिलाओं के लिए वित्तीय अवसरों का समर्थन करने और कोरोना के प्रभाव को सीमित करने में सहायता मिलेगी। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने वाशिंगटन स्थित ऋण देने वाली एजेंसी के स्थानीय दफ्तर के एक बयान का हवाला देते हुए यह जानकारी दी है।

वर्ल्ड बैंक ने 2017 में व्यापक आर्थिक संकेतकों में गिरावट की वजह से पाकिस्तान के बजट समर्थन ऋण को निलंबित कर दिया था। अब वर्ल्ड बैंक ने 250 मिलियन डॉलर की राशि को कोरोना प्रकोप के बाद बढ़ाकर दोगुना करने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान को 500 मिलियन डॉलर का ऋण 30 सालों में वापस चुकाना होगा।

Related Articles

Back to top button