वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित ने सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में दमदार अर्धशतक जमाया। यह पहली सीरीज है जहां वह फुलटाइम कप्तान के तौर पर वनडे मैच खेलने उतरे। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में 6 विकेट की शानदार जीत के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। मैच के दौरान रोहित ने पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर को वेस्टइंडीज के खिलाफ रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार 6 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहला वनडे मैच खेला गया। भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे विंडीज टीम पहले वनडे में 43.5 ओवर में 176 रन पर आल आउट हो गई। जवाब में भारत ने महज 28 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने 51 गेंद पर 60 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 34 रन की पारी खेली।

रोहित ने छोड़ा सचिन को पीछे

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित ने दिग्गज बल्लेबाज सचिन को पीछे छोड़ दिया। भारतीय कप्तान ने 34वें वनडे में विंडीज के खिलाफ निजी स्कोर को 1583 रन तक पहुंचाया। सचिन ने 39 वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ 1573 रन बनाए थे। सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पूर्व कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर हैं। 40 वनडे मैच खेलकर वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने कुल 2243 रन बनाए हैं। 

शतक बनाने के मामले में भी कोहली नंबर एक पर है। विंडीज के खिलाफ वनडे में उनके नाम कुल 9 शतक हैं। सचिन ने 4 शतकीय पारी खेली थी जबकि रोहित ने अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में कुल 3 शतक बनाए हैं। 

Related Articles

Back to top button