लखनऊ में शीतलहर के बीच निकली धूप ने दी राहत, कल से पूरे प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना

लखनऊ, राजधानी में हल्‍के कोहरे और सर्द हवाओं के बीच मंगलवार सुबह निकली धूप ने लोगों काे राहत का एहसास कराया। वहीं मौसम विभाग ने मौसम शुष्क रहने के साथ ही कोहरे और पूर्वी यूपी में शीतलहर की चेतावनी जारी की है।

विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अफगानिस्तान से होकर पाकिस्तान से होते हुए जम्मू-कश्मीर से आने वाले पश्चिमी विक्षोभ के कारण बुधवार को प्रदेशभर में हल्की बारिश होने के आसार हैं। वहीं, 10 फरवरी को मुख्यत: मौसम साफ रहेगा, लेकिन पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को मौसम साफ रहेगा। दिन में तापमान में वृद्धि दर्ज की जा सकती है। इसके बाद नौ और 10 फरवरी को बारिश हो सकती है।

सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 24.0 और न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। आने वाले दो दिनों में प्रदेश भर में अधिकतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस के मध्य रह सकता है। सोमवार को प्रदेश में सबसे अधिक तापमान झांसी में 28.2 डिग्री, आगरा में 25.8 डिग्री और प्रयागराज में 25.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था प्रदेश का न्यूनतम तापमान कानपुर में 4.4 और फुर्सतगंज में 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Related Articles

Back to top button