Samsung का बड़ा दांव, कनेक्टेड कार की दुनिया में होगी एंट्री, जानिए…..

नई दिल्ली, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कनेक्टेड कार की दुनिया में एंट्री करने के लिए जर्मनी में अपना विस्तार कर रही है। कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उसकी सहायक कंपनी हरमन इंटरनेशनल ने गतिशीलता प्रौद्योगिकी क्षेत्र में अपने कारोबार का विस्तार करने के लिए जर्मन ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर फर्म एपोस्टेरा में एक पूरी हिस्सेदारी खरीदी है। 2017 में स्थापित म्यूनिख स्थित एपोस्टेरा सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन की एक स्पेशलाइज्ड कंपनी है। सैमसंग ने कहा कि यह डील कनेक्टेड कार सॉल्यूशन प्रदाता हरमन के ऑटोमोटिव प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को और मजबूत करने में मदद करेगी। हालांकि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने डील के वित्तीय शर्तों का खुलासा नहीं किया है।

क्या है कनेक्टेड कार सॉल्यूशन?

आप सोच रहे होंगे कि ये कनेक्टेड कार कार क्या है, तो आपको बता दें कि कनेक्टेड कार इंटरनेट की मदद से स्मार्टफोन से कनेक्ट की जा सकती हैं। कनेक्टेड कार के कई फीचर्स को कार के बाहर से भी एक्सेस किया जा सकता है। कनेक्टेड कार्स में फीचर्स को वॉइस कमांड से भी एक्सेस किया जा सकता है। इसमें आपको ई-सिम कनेक्टिविटी, AVR (Augmented Vehicular Reality) जैसे कई कई फीचर्स मिलते हैं।

डिजिटल और फिजिकल दुनिया की दूरी होगी कम

सैमसंग ने कहा कि हमें उम्मीद है कि हरमन के डिजिटल कॉकपिट प्रोडक्ट अपोस्टेरा के एक साथ मिलकर टेक्नोलॉजी की दुनिया में भौतिक और डिजिटल दुनिया के बीच की खाई को कम करेंगे। आपको बता दें कि हरमन ऑटोमोटिव ग्रेड सॉल्यूशन उपभोक्ताओं को नई-नई टेक्नोलॉजी कनेक्टेड कार फीचर्स उपलब्ध कराता है, जिससे कार में यात्रा कर रहे यात्री डिजिटल दुनिया से जुड़कर इन फीचर्स का आनंद लेते हैं।  

हरमन के ऑटोमोटिव डिवीजन के अध्यक्ष क्रिश्चियन सोबोटका ने एक बयान में कहा कि निर्बाध से भौतिक वातावरण के साथ एपोस्टेरा के साथ हम सब मिलकर बेहतर काम करेंगे। एपोस्टेरा के साथ मिलकर डिजिटल और कनेक्टेड कार सॉल्यूशन आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम कार डिस्प्ले को और बढ़िया करने पर काम करेंगे।

सैमसंग ने 8 बिलियन डॉलर में किया था हरमन का अधिग्रहण

आपको बता दें कि दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप और स्मार्टफोन विक्रेता सैमसंग ने मार्च में 8 बिलियन डॉलर में हरमन का अधिग्रहण पूरा किया था। 2017 में तेजी से बढ़ते इन व्हीकल इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में विस्तार करने के लिए योनहाप समाचार एजेंसी ने रिपोर्ट दी थी। पिछले महीने उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2022 में सैमसंग ने कहा कि वह अपने ग्राहकों के लिए अलग-अलग उत्पाद प्रदान करने के लिए अगले अधिग्रहण लक्ष्यों के लिए कड़ी मेहनत कर रहा था और अपने व्यवसाय का और विस्तार कर रहा है।

Related Articles

Back to top button