सपने में आए श्रीकृष्ण भगवान तो मुस्लिम शख्स ने 40 लाख का बनवाया भव्य मंदिर

आज तक आप सभी ने कई चौकाने वाले किस्से सुने होंगे। अब आज हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल यह मामला झारखंड के दुमका का है, जहाँ के रानीश्वर के हामिदपुर के रहने वाले एक मुस्लिम शख्स नौशाद शेख 40 लाख की लागत से भगवान श्रीकृष्ण का मंदिर बनवा रहे हैं। इस मामले में भगवान श्रीकृष्ण का ‘पार्थ सारथी मंदिर’ इन दिनों इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। जी हाँ और इसकी वजह हैं मुस्लिम शख्स नौशाद, जो रानीश्वर के उप प्रमुख हैं।

आप सभी को बता दें कि नौशाद ने साल 2019 में इस मंदिर का निर्माण कार्य शुरू करवाया था। नौशाद का कहना है कि एक बार वह पश्चिम बंगाल के मायापुर घूमने गये थे और इस दौरान उनके सपने में भगवान कृष्ण आए थे। उसके बाद प्रभु श्रीकृष्ण ने उनसे कहा था कि वह तो उनके इलाके में स्वयं विराजमान हैं। वह यहां क्यों घूमने आये हैं। तो नौशाद ने बताया कि तब श्रीकृष्ण ने उनसे सपने में कहा था कि ‘वहीं पहुंचों।’ वहीं इसके बाद नौशाद ने पार्थ सारथी मंदिर बनवाने के बारे में सोचा। इसके अलावा नौशाद ने यह भी बताया कि पहले यहां खुले आसमान के नीचे भगवान की पूजा होती थी। आगे नौशाद ने यह भी बताया कि अब से मंदिर परिसर में ही हवन किया जा सकेगा।

वहीं इसके अलावा मंदिर परिसर में कीर्तन शेड, रसोई घर तथा पूजा कराने वाले पुरोहित के लिए अलग से कमरा तैयार हो रहा है। हेतमपुर इस्टेट के पूति महाराज ने 300 साल पहले पार्थ सारथी की पूजा शुरू करायी थी और तब इस स्थल में हेतमपुर स्टेट की कचहरी हुआ करती थी। वहीं उस दौरान यह जंगल महल के नाम से जाना जाता था। आप सभी को बता दें कि हेतमपुर स्टेट के राजा ने पार्थ सारथी मेला शुरू कराया था, लेकिन जमींदारी उन्मूलन के बाद यहां पूजन कार्य बंद हो गया था। वहीं इसके चार दशक बाद कादिर शेख, अबुल शेख तथा लियाकत शेख ने पार्थसारथी पूजन फिर से चालू करवाया था और इन तीनों के निधन के बाद साल 1990 से नौशाद शेख इस परंपरा को आगे लेकर चल रहे हैं।

Related Articles

Back to top button