Ind vs SL: -20 सीरीज में इस खिलाड़ी को शामिल करने पर आशीष नेहरा ने जताई हैरानी

नई दिल्ली, श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत को आराम दिया गया है। हालांकि, स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और आलराउंडर रवींद्र जडेजा विभिन्न कारणों से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से बाहर होने के बाद वापसी की है। दोनों सीनियर खिलाड़ी गुरुवार को लखनऊ में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में खेले, जिसमें भारत ने 62 रन से जीत दर्ज की। चोटिल केएल राहुल की गैरमौजूदगी के कारण बुमराह को सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया है।

पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बुमराह को टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल करने पर हैरानी जताई। नेहरा ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, ‘मैं बहुत हैरान हूं कि बुमराह इन तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेल रहे हैं। बेशक हर खिलाड़ी खेलना चाहता है, लेकिन टी20 सीरीज के बाद दो टेस्ट मैच होने हैं। अभी और मैच आने बाकी हैं। हमारे पास अधिक विकल्प हैं और अन्य खिलाड़ियों को समय के साथ-साथ आत्मविश्वास की भी आवश्यकता है।’

नेहरा ने यह भी कहा कि बुमराह को शामिल करने से अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार सहित अन्य खिलाड़ियों को सीमित अवसर मिलेंगे, जो अपनी फार्म को तलाश रहे हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा, ‘हमने भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं। आप मोहम्मद सिराज को और मैच समय दे सकते हैं। अवेश खान ने भी अब तक सिर्फ एक मैच खेला है। बुमराह के वापस आते ही इनमें से किसी एक खिलाड़ी को बार बैठना होगा। इसलिए मैं हैरान हूं कि वह (बुमराह) यहां खेल रहे हैं।’ बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में बुमराह ने गुरुवार को 19 रन देकर 3 ओवर विकेट लिए। भारत की जीत में ईशान किशन की 89 रन और श्रेयस अय्यर की 57 रन ने बड़ी भूमिका निभाई।

Related Articles

Back to top button