यूपी चुनाव: जीत का आशीर्वाद मांगने राहुल और प्रियंका पहुंचे काशी विश्‍वनाथ

वाराणसी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा शुक्रवार दोपहर बाबा काशी विश्‍वनाथ दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचे। तय कार्यक्रम के अनुसार दोनों बाबा दरबार पहुंचे तो पुलिस ने गोदौलिया चौराहे पर ही वाहन को रोक लिया। इसकी वजह से यहां से पैदल ही श्रीकाशी विश्वनाथ धाम रवाना हो गए। 

वहीं कांग्रेस की ओर से वाहन रोके जाने पर सुरक्षा का भी हवाला दिया गया। वहीं वाहन रोके जाने पर यहां से पैदल ही राहुल और प्रियंका बाबा दरबार की ओर रवाना हो गए। वहींं राहुल गांधी और प्रियंका के स्वागत के लिए गोदौलिया द्वार पर पहुंचे कांग्रेस के कार्यकर्ता उत्‍साहित नजर आए। वहीं गोदौलिया द्वार पर पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का जमावड़ा रहा। काशी को राजनीति दृष्टिकोण से सभी पार्टी के लिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है। यहीं से पूर्वांचल की पटकथा लिखनी है। सातवें चरण के मतदान से पहले हर कोई बाबा में दर्शन को आ रहा है। 

शुक्रवार को अपराह्न में राहुल व प्रियंका गांधी गोदौलिया पहुंचे और वहां गाड़ी रोक कर मौजूद लोगों का अभिवादन स्वीकार कर पैदल ही चल पड़े। वहीं इस दौरान मौजूद अधिकारी ने दोनों को ऑटो में बैठने को कहा पर दोनों नहीं बैठे। पैदल ही हाथ जोड़ कर गोदौलिया द्वार पर पहुंचे। वहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने दोनों को माला फूल पहना कर महादेव के उद्घोष के साथ स्वागत किया। वहीं बाबा को नमन कर गर्भ गृह में पहुंचे और सविधि दर्शन पूजन कर बाहर निकले।

वहीं बाहर निकलते समय भी मौजूद भक्तों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। वहीं दूसरी ओर बाहर आने पर प्रियंका गांधी को एक महिला ने चुनरी भेट कर कहा कि आप जितोगी। इसपर प्रियंका ने महिला से भी संवाद किया। उसी समय छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भी दर्शन पूजन करने पहुंचे। इस दौरान बाहर निकलने के बाद उन्‍होंने कहा कि काशी वासी क्योटो नहीं चाहते और जो चाहते है वह भाग जायेंगे।

Related Articles

Back to top button