विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी इस धाकड़ खिलाड़ी को मैच में नहीं किया शामिल

नई दिल्ली: कप्तान रोहित शर्मा हमेशा ही प्लेयर्स को मौका देने के लिए जाने जाते हैं. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में कई दिग्गज प्लेयर्स की वापसी हुई है, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट मैच में एक धाकड़ खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है. ये प्लेयर अपने दम पर मैच जिताने का माद्दा रखता है. वहीं, विराट कोहली ने भी इस प्लेयर को मौका नहीं दिया है. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने घातक गेंदबाज मोहम्मद सिराज को बाहर का रास्ता दिखाया है. उन्होंने टीम में तीन स्पिनर खिलाएं हैं. जबकि मोहाली की पिच फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करती है. ऐसी पिच पर सिराज कहर ढा सकते हैं. सिराज के पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर विकेट हासिल कर सकते हैं. सिराज बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वह बिल्कुल विकेट के पास गेंदबाजी करते हैं ताकि ऐज लगने पर विकेट मिल जाए. श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज का शामिल ना होना उनके लिए बड़ा झटका है. 

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है ये प्लेयर

मोहम्मद सिराज बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पिछले कुछ सालों में उन्होंने अपनी बॉलिंग के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. वह मैच के शुरुआत में ही विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं. सिराज ने न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका दौरे पर कमाल का खेल दिखाया था. उनकी गेंदों को खेलना ऐसा है जैसे लोहे के चने चबाना. मोहम्मद सिराज टी20 वर्ल्ड कप 2021 का अहम हिस्सा थे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आठ महीने के बाद ही टी20 वर्ल्ड कप होना है. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

मोहम्मद सिराज ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. उनकी गेंदबाजी देखकर फैंस बहुत ही खुश होते हैं, वह किसी भी कप्तान के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं. वहीं, यॉर्कर फेंकने में वो जसप्रीत बुमराह जैसे ही माहिर खिलाड़ी हैं. ऐसे में वह जसप्रीत बुमराह के नए साथी बन सकते थे. सिराज की गेंदों को खेलने से सभी घबराते हैं.

साउथ अफ्रीका में किया कमाल 

मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका में अपनी गेंदबाजी का जौहर दिखाया था. विराट कोहली (Virat Kohli) ने साल 2020-21 में हुए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर उन्हें मौका दिया. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने टीम इंडिया (Team India) को कई मैच जिताए हैं. आईपीएल (IPL) में वह आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलते हैं. उनके खतरनाक खेल को देखते हुए उन्हें आरसीबी टीम ने रिटेन किया है. सिराज ने आईपीएल में 50 मैच खेलते हुए 50 विकेट हासिल किए हैं. पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया (Team India) के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. 12 टेस्ट मैचों में 36 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 4 वनडे मैचों में 5 विकेट और 4 टी20 मैचों में 4 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.अपनी प्रतिभा के दम पर इस खिलाड़ी ने सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाही कर सके. 

Related Articles

Back to top button