IND vs SL: कप्तान रोहित शर्मा ले सकते है बड़ा फैसला, दूसरे टेस्ट मैच से ये भारतीय खिलाड़ी होगा बाहर

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टेस्‍ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने पारी और 222 रनों से जीत दर्ज की. भारत ने मैच के तीसरे दिन ही श्रीलंका को मात दे दी. दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में भारत ने 1-0 से अजेय बढ़त बना ली है. इस मुकाबले के बाद हर तरफ टीम इंडिया की तारीफ हो रही है. लेकिन टीम इंडिया की इस प्लेइंग XI में एक ऐसा खिलाड़ी भी है जो इस मैच में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहा. रोहित टीम में लगातार बदलाव भी कर रहे हैं जिससे सभी को मौका मिल सके, ऐसे में इस खिलाड़ी के लिए अब संकट के बादल मंडराने लगे है.

मोहाली टेस्ट में फ्लॉप रहा ये खिलाड़ी

पहले टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों का जलवा रहा. टीम इंडिया ने पहली पारी में श्रीलंका को 178 रन पर ऑलआउट किया और दुसरी पारी में 174 रन पर ऑलआउट कर दिया. इन दोनों पारियों में भारतीय स्पिनर्स ने 20 में से 15 विकेट अपने नाम किए. टीम इंडिया में पहले टेस्ट के लिए अश्विन, जडेजा और जयंत यादव को मौका मिला था. इस मुकाबले में तीसरे स्पिनर के तौर पर जयंत यादव को मौका मिला था. इस मौके का फायदा उठाने में जयंत नाकामयाब रहे. जयंत ने पहली पारी में 6 ओवर गेंदबाजी की और दूसरी पारी में 11 ओवर गेंदबाजी का मौका मिला फिर भी जयंत के खाते में एक भी विकेट नहीं आया. बल्ले से भी जयंत फ्लोप रहे और पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 2 रन ही बनाए.

जडेजा-अश्विन का जोड़ीदार बनेगा ये स्पिनर

टीम इंडिया मोहाली के बाद अब बेंगलुरु में दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी. यह मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा यानि डे-नाइट टेस्ट होगा. इस मैच में जयंत यादव की जगह कुलदीप यादव को जगह मिल सकती हैं. लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे कुलदीप की अब तीनों फॉर्मेट में एक बार फिर से वापसी हुई है, लेकिन अभी भी प्लेइंग XI में जगह का इंतजार कर रहे हैं. कुलदीप ने भारत आखिरी टेस्ट मैच 13 फरवरी 2021 को खेला था, ऐसे में रोहित दूसरे टेस्ट में कुलदीप को जगह दे सकते हैं. कुलदीप ने अभी तक 7 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 23 की औसत के साथ 26 विकेट दर्ज हैं.

शानदार है करियर के आंकड़े 

कुलदीप यादव ने अपने करियर में अभी तक 24 टी20 मुकाबलों में 41 विकेट चटकाए हैं. वहीं, 66 वनडे मैचों में उनके नाम 109 विकेट दर्ज हैं जबकि आईपीएल के 45 मैचों में उन्होंने 40 विकेट झटके हैं. इसके साथ ही 7 टेस्ट मैचों में उनके नाम 26 विकेट भी दर्ज हैं. यह आंकड़े साफ़ बताते हैं कि कुलदीप यादव के भीतर कितनी प्रतिभा है. एक समय कुलदीप टीम इंडिया की अहम कड़ी माने जाते थे, मगर कुलदीप की फॉर्म एकदम से खराब होती चली गई. एक वक्त तो कुलदीप टीम के स्क्वाड का हिस्सा भी नहीं बन रहे थे. लेकिन अब एक बार फिर टीम इंडिया में कुलदीप की वापसी हो सकती हैं.

Related Articles

Back to top button